बदायूं: पशुधन मंत्री की गाड़ी के सामने आ गया गोवंश, हादसा होने से टला

बदायूं: पशुधन मंत्री की गाड़ी के सामने आ गया गोवंश, हादसा होने से टला

फाइल फोटो

बदायूं, अमृत विचार: पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह और आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप पशु चिकित्सालय का शिलान्यास करने जा रहे थे कि उनकी कार के सामने अचानक से गोवंश आ गया। जिससे हादसा होने से बच गया। जिससे गाड़ी चालक को अचानक से ब्रेक लगाने पड़ गए। इस दौरान मंत्री सड़क के दोनों ओर नजर दौड़ाई तो भारी मात्रा में गोवंशों  के झुंड खड़े थे। इस पर उन्होंने डीएम को तलब कर लिया। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निलंबित करने और सीडीओ व बीडीओ का स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश डीएम को दिए। 

दातागंज तहसील क्षेत्र के गांव नवींगज में 69.11  लाख की लागत से पशु चिकित्सालय  बनाया जा रहा है। जिसकी प्रथम किस्त भी शासन ओर से जारी कर दी गई है। इस पशु चिकित्सालय का पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री  धर्मपाल सिंह और आंवला सांसद धर्मेन्द्र कश्यप ने शिलान्यास किया। जब तक  पशु चिकित्सालय का शिलान्यास करने  जा रहे कि कि रास्ते में अचानक से उनकी कार के आगे एक गोवंश आ गया। अचानक गोवंश आने पर पशुधन मंत्री की गाड़ी के चालक ने ब्रेक लगा दिए। अन्यथा हादसा घटित हो सकता था। 

गाड़ी रुकने पर मंत्री को सड़क के दोनों ओर दर्जनों की संख्या में गोवंशों के झुंड खड़े दिखाई दिए। इस पर उन्होंने वहीं से डीएम को फोन कर तलब कर लिया। डीएम के मौके पर पहुंचने पर  मंत्री ने  सीवीओ को निलंबित करने और सीडीओ तथा बीडीओ का स्पष्टीकरण तलब कर शासन को प्रेषित करने के निर्देश दिए।

साथ ही कहा कि शासन की ओर से गोवंशों के रख रखाव को करोड़ों रुपये का बजट जारी किया गया है। इसके बाद भी गोवंश खुले में घूम रहे हैं। उन्होंने भेजी गई धनराशि का ब्योरा शासन में भेजने के निर्देश डीएम को  दिए हैं।

यह भी पढ़ें- बदायूं: साथी को बचाने में गई जान...छठे दिन दूसरे जिले में मिला शव तो मच गया कोहराम...जानिए दोस्ती की कहानी