कानपुर: सीबीआई ने सीजीएसटी इंस्पेक्टर को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

कानपुर: सीबीआई ने सीजीएसटी इंस्पेक्टर को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

कानपुर, अमृत विचार। बुधवार को सर्वोदय नगर स्थित जीएसटी कार्यालय में सीबीआई की छापेमारी से हड़कंप मच गया। शिकायत दर्ज करने के एक सीजीएसटी इंस्पेक्टर ने दस हजार रुपये रिश्वत मांगी थी। जिस पर टीम ने उन्हें रंगे हाथों पकड़कर गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान इस कार्रवाई से जीएसटी कार्यालय में अफरातफरी मच गई। 

मामला मीडिया कर्मियों तक पहुंचा तो इससे पहले ही सीबीआई टीम इंस्पेक्टर को लेकर उसके आवास पहुंच गई। इसके बाद टीम जांच कर उसे लखनऊ ले गई। आरोप है कि फर्म के नाम पर जीएसटी की शिकायत दर्ज करने के लिए इंस्पेक्टर ने 10 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। लेकिन पांच हजार रुपये में मामला तय हो गया था। रिश्वत मांगने की बात पर शिकायतकर्ता सीबीआई के पास पहुंच गया।

 बुधवार शाम को शिकायतकर्ता सर्वोदय नगर स्थित जीएसटी कार्यालय में रिश्वत के बताए रुपये लेकर पहुंच गया। सीजीएसटी इंस्पेक्टर अजय पोरवाल ने पांच हजार रुपये की रिश्वत ले ली। इसके बाद घात लगाए सीबीआई टीम ने इंस्पेक्टर को रंगे हाथ पकड़ लिया। रंगेहाथ पकड़े जाने के बाद सीजीएसटी इंस्पेक्टर बचने के लिए गुहार लगाई और माफी मांगी। लेकिन सीबीआई टीम ने उसकी एक न सुनी और उसे अपने साथ ले गई। 

टीम ने इसके बाद उसके आवास में छापेमारी की। पूरे कार्यालय में अफसरों से लेकर कर्मचारियों में हड़कंप मचा रहा। गिरफ्तार करने के बाद सीबीआई टीम ने अन्य ठिकानों पर छापेमारी की। इसके बाद रात में लेकर लखनऊ रवाना हो गई। सीबीआई ने मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि, छापेमारी के दौरान दो अफसरों के गिरफ्तार होने की सूचना थी। लेकिन बताया जा रहा है। 

साथ में हिरासत में लिया गया इंस्पेक्टर का खास है। जो उनके लिए जुगाड़ पानी की व्यवस्था कराता था। फिलहाल इस बात की पुष्टि किसी ने भी नहीं की है। बताया जा रहा है कि दो दिन से रेकी कर रही टीम ने दोपहर में रंगे हाथों इंस्पेक्टर को दबोचा है। गिरफ्तारी करने के बाद हाथ धुलवाकर टीम ने पूरी कार्रवाई की।

यह भी पढ़ें- Kanpur: युवक के नाले में घुसने के बाद अधिकारियों की खुली नींद...गोविंद नगर कच्ची बस्ती के नाले की सफाई शुरू