बरेली: तीन सौ बेड अस्पताल के OPD में खत्म हुए पर्चे, मरीजों का हंगामा

बरेली: तीन सौ बेड अस्पताल के OPD में खत्म हुए पर्चे, मरीजों का हंगामा

बरेली, अमृत विचार : तीन सौ बेड अस्पताल में ओपीडी के दौरान काउंटर पर पर्चे खत्म हो गए। इस पर मरीजों ने हंगामा किया। पुराने पर्चे की फोटो कॉपी कराकर काउंटर पर रखे गए। इसके बाद ही मरीजों को इलाज मिल सका। गुरुवार दोपहर 12 बजे के बाद अचानक मरीज ओपीडी में हंगामा करने लगे। डॉक्टर भी कक्ष से बाहर निकल गए। जानकारी करने पर पता चला कि मरीजों की दवा वाले पर्चे खत्म हो गए हैं।

प्रभारी चिकित्साधिकारी ने तुरंत स्टाफ को जिला अस्पताल भेजकर पर्चे लाने के लिए कहा, लेकिन प्रबंधन ने यह तर्क देकर पर्चे नहीं दिए कि वहां के पर्चे पर राजकीय चिकित्सालय लिखा होता है। लंबे समय से सीएमओ स्तर से पर्चे दिए जा रहे हैं। स्टाफ बैरंग लौट आया। मरीजों की परेशानी को देखते हुए पुराने पर्चे की फोटो कॉपी कराकर काउंटर पर रखे गए। इसके बाद ही मरीज और तीमारदारों का गुस्सा शांत हुआ।

दोपहर तक तीन डॉक्टरों के कमरों में लटका रहा ताला
अस्पताल में ओपीडी के दौरान अक्सर डॉक्टर गायब हो जाते हैं। जानकारी के अभाव में घंटों मरीज बंद कक्ष के बाहर उनका इंतजार करते रहते हैं। डॉक्टर के न होने पर मरीज बिना इलाज के लौट जाते हैं। गुरुवार को कमरा नंबर एक, दो और तीन से दोपहर 12 बजे तक ताले नहीं खुले थे। स्टाफ से जानकारी करने पर पता चला कि एक महिला डॉक्टर अवकाश पर हैं। दूसरे डॉक्टर की बीआईपी ड्यूटी है। वहीं तीसरे अभी तक आए नहीं हैं।

मैं विभागीय कार्य के चलते विकास भवन गया था, सूचना मिली थी कि पर्चे खत्म हो गए हैं। भविष्य में ऐसी स्थिति न बने, इसके लिए व्यवस्थाएं दुरुस्त रखी जाएंगी---डॉ. सतीश चंद्रा, प्रभारी सीएमएस, 300 बेड अस्पताल।

यह भी पढ़ें- बरेली: एवरेस्ट फतह करने निकली रिजवाना, 200 km का सफर किया तय...मीरगंज में स्वागत