शाहजहांपुर: रिपोर्ट दर्ज न होने पर पार्षदों ने किया थाने का घेराव, गेट पर दिया धरना...जानिए मामला

शाहजहांपुर: रिपोर्ट दर्ज न होने पर पार्षदों ने किया थाने का घेराव, गेट पर दिया धरना...जानिए मामला

शाहजहांपुर, अमृत विचार: नगर निगम पार्षद के भतीजे की पिटाई के मामले में रिपोर्ट दर्ज न करने पर पार्षदों ने थाना सदर बाजार का घेराव कर लिया और गेट पर धरना दे दिया। पार्षदों ने पुलिस के विरोध में जमकर नारेबाजी की। आरोप लगाया कि पुलिस रिपोर्ट दर्ज न कर समझौते के लिए दवाब बना रही थी। जिस कारण पार्षदों को धरना देना पड़ा। सीओ सिटी के आदेश पर तीन आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। इस दौरान अर्द्धसैनिक बल और पुलिस चौकी का फोर्स भी थाने में मौजूद रहा। 

सदर बाजार थाना क्षेत्र के मोहल्ला तिजहर जई निवासी नरेश चंद्र मौर्य वार्ड संख्या 33 के नगर निगम के पार्षद है। उनका भतीजा हर्षित मौर्य गुरुवार की रात नौ बजे मेडिकल स्टोर पर बाइक से दवा लेने के लिए जा रहा था। रास्ते में आरोपी दीपक, कौशल, नानक मिश्रा ने उसकी बाइक रोक ली और गाली देने लगे। विरोध करने पर आरोपियों ने पार्षद के भतीजे को पीटकर घायल कर दिया।

 इस दौरान काफी भीड़ लग गयी। पुलिस मौके पर पहुंची और पार्षद के भतीजे हर्षित व कौशल को पकड़कर थाना सदर बाजार ले आयी। सूचना मिलने पर रात दस बजे पार्षद अपने साथियों के साथ थाना सदर बाजार पहुंचे और प्रभारी निरीक्षक रवीन्द्र सिंह से बात की। उन्होंने तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की। वह अपने भतीजे को रात में थाने से ले आए थे। 

पार्षद ने आरोप लगाया कि उनके भतीजे को पुलिस थाने में बिठा लिया था और आरोपी कौशल को छोड़ दिया था। शुक्रवार की दोपहर 12 बजे पार्षद नरेश चंद थाना सदर बाजार आए। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज न करके समझौता के लिए दवाब बनाया और कहा कि दोनों पक्षों की रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। उन्होंने कहा कि दूसरा पक्ष नहीं है तो उसकी रिपोर्ट कैसे दर्ज की जाएगी। 

इस दौरान नगर निगम के तमाम पार्षद थाना सदर बाजार पहुच गए और थाने का घेराव करके धरने पर बैठ गए। पार्षदों ने पुलिस के विरोध में जमकर नारेबाजी की। प्रभारी निरीक्षक रवीन्द्र सिंह ने पार्षदों को समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन पार्षद रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग पर अड़े थे। इस दौरान सीओ सिटी वीएस वीर कुमार सिंह थाना सदर बाजार पहुंचे। इस दौरान पार्षदों ने आरोप लगाया कि पुलिस रिपोर्ट दर्ज न करके जबरन समझौते के लिए दवाब बना रही है। सीओ सिटी ने सदर बाजार प्रभारी निरीक्षक को निर्देश दिए कि रिपोर्ट दर्ज करके कार्रवाइ करें।

आाखिर दर्ज की गई रिपोर्ट...
पुलिस ने पार्षद नरेश चंद्र के भतीजे हर्षित की तहरीर पर आरोपी कौशल, दीपक, नानक मिश्रा निवासी मदरा खेल थाना सदर बाजार के खिलाफ विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है। थाना का घेराव में पार्षद दिवाकर मिश्रा, अनूप गुप्ता, दिलीप, रोजा के पूर्व चेयरमैन अजय गुप्ता उर्फ पोता आदि थे।

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुर: छात्रवृत्ति फॉर्म रिजेक्ट होने पर गुस्साए छात्र, विकास भवन में किया प्रदर्शन