Nai Sadak Violence: हिंसा का आरोपी हाजी वसी की खोली गई हिस्ट्रीशीट...विवादित शत्रु संपत्तियों की खरीद-फरोख्त भी करते थे

तीन जून हिंसा का आरोपी हाजी वसी की खोली गई हिस्ट्रीशीट

Nai Sadak Violence: हिंसा का आरोपी हाजी वसी की खोली गई हिस्ट्रीशीट...विवादित शत्रु संपत्तियों की खरीद-फरोख्त भी करते थे

कानपुर, अमृत विचार। तीन जून को जुमे की नमाज के बाद नई सड़क पर हिंसा के साजिशकर्ता और फंडिंग करने के आरोपी हाजी वसी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है।

शनिवार को पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने हाजी वसी की हिस्ट्रीशीट खोलने के चमनगंज पुलिस को निर्देश दिए। जिसके बाद पुलिस ने 14 मुकदमों में नामजद हाजी वसी की हिस्ट्रीशीट खोली। 

बेकनगंज थाना क्षेत्र स्थित यतीमखाना, नई सड़क में तीन जून 2022 को जुमे की नमाज के बाद भाजपा नेता नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद हिंसा भड़क गई थी। हिंसा को सुनियोजित तरीके से अंजाम दिया गया था।

हिंसा के दौरान जमकर पत्थरबाजी, फायरिंग और पेट्रोल बम चलाए गए थे। नमाज के बाद भीड़ ने चंद्रेश्वर हाते पर हमला बोल दिया था। पुलिस की जांच में सामने आया था कि हिंसा के भीड़ जुटाने के लिए बिल्डर हाजी वसी ने पैसों की फंडिंग की थी।

पुलिस ने हाजी वसी को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। कुछ समय पूर्व हाजी वसी जमानत पर छूट कर जेल से बाहर आया है। माफियाओं के विरूद्ध पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार की ओर से चलाए जा रहे अभियान के क्रम में शनिवार को हाजी वसी के खिलाफ हिस्ट्रीशीट खोलने के निर्देश दिए गए।

हाजी वसी के खिलाफ चमनगंज, बेकनगंज, बाबूपुरवा, रायपुरवा, अनवरगंज थाने में 14 मुकदमें दर्ज है। चमनगंज थाना प्रभारी ने बताया कि हाजी वसी के खिलाफ हिस्ट्रीशीट खोली गई है। 

विवादित शत्रु संपत्तियों को खरीदते थे

मुख्तार बाबा और बिल्डर हाजी वसी विवादित जमीनों को खरीदने-बेचने का काम करते थे। हाजी वसी और मुख्तार बाबा विवादित जमीनों और शत्रु संपत्तियों को खरीदते थे।

इसके बाद उन जमीनों को डीटू गैंग के सदस्य अकील खिचड़ी और शरीफ जैसे बदमाशों को जमीन खाली कराने के लिए लगाया जाता था। चंद्रेश्वर हाता भी इसी की भेंट चढ़ने वाला था, लेकिन कानपुर हिंसा ने राज खोलकर रख दिया।

ये भी पढ़े- Lok Sabha Election 2024: 13 मई को कानपुर में होगा मतदान; दिव्यांग व बुजुर्ग मतदाताओं को मिलेगी यह सुविधा