Kanpur Fraud: परिचितों ने इस तरह बनाया महिला को निशाना...हड़पे 26 लाख रुपये, छह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

Kanpur Fraud: परिचितों ने इस तरह बनाया महिला को निशाना...हड़पे 26 लाख रुपये, छह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

कानपुर, अमृत विचार। नौबस्ता की एक महिला से परिचितों ने फर्जी फर्म बनाकर 26 लाख रुपये हड़प लिए। रकम वापस मांगने पर जान से मारने की धमकी दी। कोर्ट के आदेश पर पनकी पुलिस ने तीन नामजद समेत छह लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। 

नौबस्ता बंशी विहार अर्रा रोड निवासी कल्पना सिंह के अनुसार उनके पति इंद्रजीत सिंह भारतीय सेना से सेवानिवृत्त हैं। वह मेसर्स कल्पना इंटरप्राइजेज फर्म की प्रोप्राइटर हैं। उनके पति के परिचित फतेहपुर बिंदकी निवासी भुवन भास्कर, श्याम द्विवेदी, अनिल द्विवेदी ने बताया कि उनकी एक फर्म है, जो यूरिया और लघु उद्योग का काम करती है। उन्होंने गुड़ प्रोडेक्शन का प्लांट लगाने का प्रस्ताव दिया। 

आरोपियों ने फर्जी दस्तावेज दिखाकर पीड़िता से पार्टनशिप डीड कराई। साजिश के तहत आरोपियों ने प्लांट में प्रोडक्शन के नाम पर कई बार में 26 लाख रुपये हड़प लिए। जब पीड़िता को ठगी का एहसास हुआ तो आरोपियों से रकम वापस मांगी। जिस पर आरोपियों ने रास्ते में रोककर धमकी दी। पति को भी कट्टा लगाकर धमकी दी।

पीड़िता ने इसकी शिकायत पनकी थाने में की मगर सुनवाई नहीं हुई। जिस पर पीड़िता ने कोर्ट की शरण ली। कोर्ट के आदेश पर पनकी पुलिस ने तीन नामजद समेत छह लोगों पर धोखाधड़ी, धमकी समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

यह भी पढ़ें- Kanpur Crime: संदिग्ध परिस्थितयों में महिला की जलकर मौत...मायके पक्ष ने लगाया हत्या का आरोप, किया जमकर हंगामा