Fatehpur News: सीएचसी स्टाफ ने प्रसूता के परिजनों से लिए रुपये...वीडियो वायरल होते ही स्वास्थ्य विभाग में मची खलबली

फतेहपुर में सीएचसी स्टाफ ने प्रसूता के परिजनों से लिए रुपये

Fatehpur News: सीएचसी स्टाफ ने प्रसूता के परिजनों से लिए रुपये...वीडियो वायरल होते ही स्वास्थ्य विभाग में मची खलबली

फतेहपुर, अमृत विचार। सरकारी अस्पताल में निशुल्क प्रसव कराने का आदेश है। यहां बच्चा पैदा होने पर सरकार खुद पैसा देती है, लेकिन फतेहपुर में ऐसा होते नहीं दिख रहा है। यहां सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें प्रसव पीड़ा होने पर सरकारी अस्पताल पहुंची प्रसूता के तीमारदारों से स्टाफ के द्वारा पैसा लिया जा रहा है।

वायरल वीडियो गाजीपुर सीएचसी का बताया जा रहा है। लोगों का कहना है कि यहां प्रसव के लिए पहुंची महिलाओं से स्टाफ के द्वारा पहले से ही रेट तय कर दिया जाता है। दो से तीन हजार रुपए देने के बाद ही प्रसव कराया जाता है। 

जिन लोगों ने मना कर दिया उनको जिला अस्पताल के लिए रेफर किया जाता है। हालांकि अमृत विचार डॉट कॉम इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। बताया जा रहा है कि बच्चे के जन्म बाद जन्म प्रमाण पत्र के लिए भी वसूली की जाती है। 

वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि प्रसव के लिए आयी महिला के तीमारदार से पैसा वसूला जा रहा है। इस खेल में दाई के साथ डॉक्टर और स्टाफ में पैसा का बटवारा किया जाता है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक महिला पैसा गिनने के बाद बंटवारा कर रही है। एसीएमओ डॉक्टर इश्तियाक अहमद ने बताया कि वायरल वीडियो की जांच कराकर जो भी दोषी होगा। उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Kanpur: हजारों नमाजियों ने इरफान सोलंकी की जेल से रिहाई के लिए मांगी दुआ...पुलिस-प्रशासन के साथ LIU अलर्ट, देखें- VIDEO