हल्द्वानी: डॉक्टर गए चुनाव ड्यूटी में, मरीजों की लगी भीड़

हल्द्वानी: डॉक्टर गए चुनाव ड्यूटी में, मरीजों की लगी भीड़

हल्द्वानी, अमृत विचार। बेस अस्पताल में मंगलवार को ओपीडी में मरीजों की लंबी कतार रही। अस्पताल के चार डॉक्टरों को निर्वाचन ड्यूटी पर लगा दिया। जिस वजह से मरीज परेशान हो उठे। जो डॉक्टर मौजूद थे वही मरीजों को देख रहे थे। 

जिला प्रशासन की ओर निर्देश दिया गया कि बेस अस्पताल के चार डॉक्टरों को चुनाव ड्यूटी में भेजा जाए। चार डॉक्टरों की ड्यूटी एमबीपीजी कॉलेज के निर्वाचन के चिकित्सा बोर्ड में लगा दी गई। इधर होली से पहले मरीजों की अस्पताल में लंबी कतार लग गई। मरीजों का कहना था कि होली आने वाली है।

इसलिए वह लोग त्योहार से पहले डॉक्टरों को दिखाना चाह रहे हैं क्योंकि त्योहार के दौरान अस्पताल में डॉक्टरों का मिलना मुश्किल हो जाता है। मंगलवार को अस्पताल प्रबंधन ने मरीजों की परेशानी हो देखते हुए निर्वाचन ड्यूटी में एक फिजिशियन व एक नेत्र रोग विशेषज्ञ को भेजा। इन दोनों ही ओपीडी में एक-एक डॉक्टर उपलब्ध हो पाया।

जिस वजह से मरीजों की लंबी कतार लग गई। दिक्कत तब और बढ़ गई जब प्रशासन ने अस्पताल प्रबंधन से सर्जन व ईएनटी सर्जन की भी चुनाव ड्यूटी के लिए मंगा लिए। इन दो ओपीडी में कोई डॉक्टर ही नहीं बैठा। ईएनटी व सर्जरी के मरीजों को वापस ही लौटना पड़ा। बताया गया कि निर्वाचन ड्यूटी से लौट के आने के बाद में डाक्टर दोबारा से ओपीडी में बैठे लेकिन तब तक मरीज जा चुके थे। 

इन विभागों में लगी लंबी कतार
हल्द्वानी। बेस अस्पताल में मंगलवार को जनरल मेडिसन, अस्थि रोग और सर्जन विभाग की ओपीडी में मरीजों की लंबी कतार थी। मरीजों में आपस में बहस तक हो रही थी। इसी तरह मरीजों को दवाएं लेने में काफी समय लग रहा था। 

ओपीडी में डॉक्टरों की व्यवस्था कराने के प्रयास किए जा रहे हैं। चुनाव ड्यूटी की वजह से कुछ डॉक्टरों को एमबीपीजी कॉलेज भेजना पड़ गया था। डॉक्टर की ड्यूटी इस तरह लगायी जा रही है की ओपीडी पर ज्यादा असर  पड़े। 
- डॉ श्वेता भंडारी, सीएमओ, नैनीताल