डोनेत्स्क: रूस के हमले में 30 यूक्रेनी सैनिकों की मौत, कई जख्मी

डोनेत्स्क: रूस के हमले में 30 यूक्रेनी सैनिकों की मौत, कई जख्मी

डोनेत्स्क। यूक्रेन के खार्किव शहर में यूक्रेनी पुलिस की ल्युट ब्रिगेड के ठिकाने सहित कई जगहों पर रूसी सेना के हमले में लगभग 30 यूक्रेनी सैनिक मारे गये हैं। मायकोलाइव भूमिगत नेटवर्क समन्वयक सर्गेई लेबेडेव ने स्पूतनिक को यह जानकारी दी। लेबेडेव ने कहा, “खार्किव में सैन्य सुविधाओं पर 23 मार्च को सिलसिलेवार हमले हुए, जिसमें गृह मंत्रालय के स्कूल बंडुर्की के रूप में विख्यात खार्किव नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ इंटरनल अफेयर्स के छात्रावास को निशाना बनाया गया।

उन्होंने बताया कि विभिन्न रेजिमेंटों के नव-नाजी छात्र छात्रावास और विश्वविद्यालय में रहते हैं। छात्रावास में विदेशी सैनिकों की उपस्थिति का सत्यापन किया जा रहा था। श्री लेबेडेव ने बताया कि शनिवार रात खार्किव की हर्जेन बस्ती में एक अस्पताल को भी निशाना बनाया गया, जहां यूक्रेनी सैनिक तैनात थे।

लेबेडेव ने कहा, “खार्किव निवासियों ने बताया कि सेनेटोरियम में एक सैन्य शिविर था। यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि वहां यूक्रेनी सशस्त्र बल थे या राष्ट्रीय बटालियनें। केवल इतनी जानकारी मिल सकी है कि जो सेना सेनेटोरियम में थी, उसके पास बहुत सारे हथियार और उपकरण थे। हमारे एजेंटों ने हमलों में 30 लोगों की मौत की जानकारी दी है।

ये भी पढ़ें :- हमास का दावा, गाजा सिटी के पास इजरायली गोलाबारी में 19 लोगों की मौत, इजरायल ने किया इनकार

ताजा समाचार

सीएम योगी बोले-चुनाव हारने के बाद EVM पर ठीकरा फोड़ता है विपक्ष, कांग्रेस से पूछा सवाल
उमेशपाल हत्याक़ांड: अतीक के बेटों के  खिलाफ जल्द दाखिल होगी चार्जशीट, जेल में लिया जा चुका है बयान
नैनीताल: Video: जंगलों की आग बुझाने को सेना ने संभाली कमान, एमआई -17 हेलीकॉप्टर की ली जा रही मदद
Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय सांस्कृतिक एवं विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी पहुंची कानपुर...ये पदाधिकारी मंच पर मौजूद
IPL 2023 : सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत की राह पर लौटने के लिए बेताब होगी चेन्नई सुपर किंग्स
अयोध्या: एक लाख की आबादी को दो बूंद शुद्ध पेयजल भी नहीं, 28 लाख की लागत से नगर में लगे दो वाटर ATM तीन साल से खराब