लखनऊ: डॉक्टर और कर्मचारी हो चुके हैं साइबर ठगों का शिकार, पैसे वापस होने की नहीं दिख रही उम्मीद

लखनऊ: डॉक्टर और कर्मचारी हो चुके हैं साइबर ठगों का शिकार, पैसे वापस होने की नहीं दिख रही उम्मीद

लखनऊ, अमृत विचार। इंडियन पब्लिक सर्विस इंप्लाइज फेडरेशन (इप्सेफ) ने साइबर ठगों के बढ़ते हौसले को लेकर उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को जिम्मेदार ठहराया है। इतना ही नहीं इप्सेफ ने इस मामले में मुख्यमंत्री से कार्रवाई करने की अपील की।

दरअसल, बीते कुछ दिनों से साइबर क्राइम लगातार बढ़ रहा है। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ही कई डॉक्टर वा कर्मचारी इसकी जद में आ गए। इसके अलावा साइबर ठगों ने कई अन्य अस्पतालों के कर्मचारियों और डॉक्टर को भी अपना शिकार बनाया है और उनके लाखों रुपए ठग लिए है। लेकिन अभी तक साइबर ठगों के खिलाफ़ कोई कार्रवाई होती हुई नहीं दिख रही है। जिसके चलते साइबर ठगों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं।

इप्सेफ के सचिव अतुल मिश्रा ने इस विषय पर सवाल उठाते हुए कहा है कि जब पैसा एक बैंक अकाउंट से दूसरे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हो रहा है। सारी जानकारी अकाउंट होल्डर की सामने आने के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है।

इप्सेफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीपी मिश्र ने बताया कि साइबर ठगों द्वारा रोजाना लाखों रुपए कर्मचारीयों वा जनता के बैंक खाते से निकल लिए जा रहे हैं। थानों में एफआईआर दर्ज कर दी गई है परंतु अपराधी पकड़े नहीं जा रहे हैं और ना ऐसे लोगों का पैसा वापस कराया जा रहा है। 

उन्होंने खेद व्यक्त किया है कि मुख्यमंत्री ऐसे अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कराकर धनराशि वापस क्यों नहीं करा रहे हैं। सरकार कहती है कि अपराध बंद हो गए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि गाढ़ी कमाई की धनराशि को साइबर क्राइम करने वालों को पकड़कर वापस कराई जाए वरना जनता को आंदोलन का रास्ता अख्तियार करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें:-सीतापुर: हीना बनी संगीता, प्रेमी महेश संग मंदिर में रचाई शादी, कहा- अब सुरक्षित महसूस कर रही हूं.., देखें Video

ताजा समाचार

Lok Sabha Election 2024: बांदा में भाजपा, सपा और बसपा समेत 21 उम्मीदवारों ने खरीदे नामांकन पत्र... 85 प्रतिशत से अधिक मतदान का लक्ष्य
Lok Sabha Election 2024: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कन्नौज लोकसभा प्रत्याशी अखिलेश यादव कर रहे रोड शो...जगह-जगह हो रहा स्वागत
Video: जमीनी विवाद में पालीटेक्निक चौकीदार पर हमला, पीड़ित का आरोप-पुलिस नहीं दर्ज कर रही मुकदमा, वीडियो वायरल
सीएम योगी बोले-चुनाव हारने के बाद EVM पर ठीकरा फोड़ता है विपक्ष, कांग्रेस से पूछा सवाल
उमेशपाल हत्याकांड : अतीक के बेटों के खिलाफ जल्द दाखिल होगी चार्जशीट, जेल में लिया जा चुका है बयान
नैनीताल: Video: जंगलों की आग बुझाने को सेना ने संभाली कमान, एमआई -17 हेलीकॉप्टर की ली जा रही मदद