लखनऊ: मतदाता जागरूकता के लिए आयोजित की गई पाठशाला, लगातार हो रहे कार्यक्रम

लखनऊ: मतदाता जागरूकता के लिए आयोजित की गई पाठशाला, लगातार हो रहे कार्यक्रम

लखनऊ, अमृत विचार। भारत निर्वाचन आयोग के स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार के निर्देशन में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर लखनऊ जिला प्रशासन लोगों को मतदान के लिए जागरुक कर रहा है। पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से लखनऊ जिला प्रशासन की ओर से लोगों को मतदान के लिए जागरूक करते हुए कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। 

लगातार हो रहे कार्यक्रम
पिछले दिनों जिला प्रशासन की पहल के चलते सोशल मीडिया पर इनफ्लुएंस करने वाले लोगों से संपर्क कर मतदाता जागरूकता के लिए प्रेरित करने का अभियान शुरू किया गया था। इसके चलते जिला प्रशासन के अधिकारी व इनफ्लुएंसरों ने मिलकर क्रिकेट मैच भी खेला था। इसी के साथ तहसील स्तर पर अभियान चलाकर लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है।

प्रबुद्ध व्यक्तियों ने की मतदान की अपील 
भारत निर्वाचन आयोग के स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार के निर्देशन में आज मॉडर्न इंडिया स्कूल राजाजीपुरम में पेरेंट्स टीचर एवं प्रबुद्ध व्यक्तियों के उपस्थिति में मतदाता जागरूकता पाठशाला का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों के अभिभावकों से अपील की गई की आगामी 20 मई, 2024 को होने वाले लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 में ज्यादा से ज्यादा रूप से प्रतिभाग कर अपने मताधिकार का प्रयोग करें। साथ ही अधिक से अधिक लोगों को अपना मताधिकार का प्रयोग करने हेतु प्रोत्साहित भी करें जिससे कि निर्वाचन मत प्रतिशत में बढ़ोतरी हो सके। इस अवसर पर लोगों को मतदाता शपथ भी दिलाया गयी।

ये भी पढ़ें -हाई कोर्ट ने धनंजय सिंह को दी जमानत, सजा पर नहीं लगाई रोक