हरदोई: पूर्व जिला पंचायत सदस्य और बसपा नेता व कृषि अधिकारी के मकान से लाखों की चोरी से दहशत..

हरदोई: पूर्व जिला पंचायत सदस्य और बसपा नेता व कृषि अधिकारी के मकान से लाखों की चोरी से दहशत..

मल्लावां/हरदोई, अमृत विचार। क्षेत्र के बांसा गांव मेँ बीती रात अज्ञात चोरों ने तीन मकानों को निशाना बनाकर लगभग सात लाख की नगदी समेत लाखों के आभूषण चोरी कर ले गए, चोरी से गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है। घटना की जानकारी पर कोतवाल निर्भय सिंह पुलिस फोर्स के साथ जाँच पड़ताल की।

गुरुवार की रात 2 बजे बांसा गांव पूर्व जिला पंचायत सदस्य अनिल कुमार सिंह के मकान में पीछे लेट्रिन से चढ़ कर दाखिल होकर कमरें का ताला तोड़कर अलमारी और बक्सो से ताला तोड़कर लगभग 50 हजार रूपये नगद और 2 सोने की चैन,6 कंगन,2 जोड़ी झाला,3-4 जोड़ी पायल चोरी कर ले गए। रात्रि में ज़ब सोर शरावा उनकी भाभी जगदेई पत्नी स्व जयराम सोकर उठी तो उन्होंने देखा सारा सामान बिखरा पड़ा है तो उन्होंने फोन से अनिल को घटना बताई। ऐसे में जगदेई घर पर अकेली रहती थी उनके लडके भोपाल में रहकर नौकरी करते है।
         
दूसरी घटना बसपा नेता मुकेश कुमार वर्मा के यहाँ घटी जहां से चोर पीछे से घुसकर नीचे कमरों में सामान खंगाला उसके बाद ऊपर कमरे से करीब 5 लाख रूपये नगद और 2 सोने की चैन 2 लाकेट,5-6 अंगूठी, पायल व चांदी के सिक्के चोरी कर ले गए। सुबह ज़ब सोकर उठे तो देखा सारा सामान बिखरा पड़ा है। तीसरी घटना विजय पाल पुत्र बद्री प्रसाद के घर के बाहर कमरे की सेफ व बक्स से 2 हार सेट, मांग बेदी, 4 कंगन,6 सोने की चैन, 7 अंगूठी जैन्स,8 अंगूठी लेडीज, कान के 9जोड़ी, पायल 5 जोड़ी वजनदार, 11जोड़ी पायल हल्की,10 बिछिया, चांदी का सिक्का, चांदी का गढ़वा, 5 साड़ी चोरी कर ले गए। विजय पाल ने बताया कि उनका पुत्र अभिषेक वर्मा कृषि विभाग में अधिकारी है। जो बाहर रहते है बहू का सारा सामान गांव में ही रखा था, कुछ वर्ष पूर्व ही उसकी शादी हुई थी।

एक साथ तीन गांव में चोरी से पूरे गांव में दहशत बनी है। गांव में घनी आबादी के कारण सभी मकान सटे हुए है ऐसे में चोर एक -एक कर तीनों मकानों को निशाना बनाया। विजय पाल का मकान ये दोनों मकानों से कुछ दूरी पर है। घटना की सूचना पीड़ितों ने रात में दी जिसपर 112 नंबर पुलिस ने मौके पर पहुंची थी। तीन घरों में चोरी की सूचना पर कोतवाल निर्भय सिंह पुलिस फोर्स के साथ जाँच पड़ताल कर जल्द ही खुलासे का भरोसा दिलाया।

चोर ताला तोड़ने वाला बेलचा (सरिया ) मुकेश कुमार वर्मा के घर में सेफ के पास ही भूल गए। चोरों के निशान दीवाल पर होने से साफ जाहिर हो रहा था चोर पीछे से घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया।

अभी एक माह पूर्व तेंदुआ गांव में तीन घरों में चोरी का नहीं हो सका था खुलासा कि चोरों ने बांसा गांव में तीन घरों में बड़ी चोरी कर अपने इरादे जाहिर कर दिए। पुलिस की मुस्तेदी पर ग्रामीण सवाल खडे कर रहे। कि आखिर कब चोरियों की घटना पर लगाम लगेगा।

ये भी पढ़ें -Video: अनियंत्रित ट्रैक्टर ट्रॉली दीवार तोड़ मकान के अंदर घुसी, बाल-बाल बचा चालक