हल्द्वानी: 20 साल से पानी को तरस रहे ग्रामीण, अब चुनाव बहिष्कार की तैयारी

हल्द्वानी: 20 साल से पानी को तरस रहे ग्रामीण, अब चुनाव बहिष्कार की तैयारी

गौरव तिवारी, हल्द्वानी, अमृत विचार। कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र के गांव करायल जोलासाल में 20 साल बाद भी पानी नहीं पहुंच पाया है। यहां लगभग 600 परिवारों को सालों से पेयजल के लिए भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पानी की पूर्ति के लिए यहां के लोग निजी टैंकरों पर निर्भर हैं।

लोगों ने जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों तक से गुहार लगाई, लेकिन समस्या आज भी जस की तस बनी हुई है। दो दशक बाद भी पानी की समस्या दूर नहीं होने से गांव के लोगों में जनप्रतिनिधियों और शासन-प्रशासन के खिलाफ खासा आक्रोश है। हर तरफ से निराश और परेशान ग्रामीणों ने अब 19 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का मन बना लिया है।
 

शनिवार को अमृत विचार की टीम करायल जोलासाल में पहुंची तो लोगों ने मुखर होकर अपनी बात रखी। स्थानीय लोगों के मुताबिक बीते 20 सालों में कितने चुनाव आए और गए लेकिन किसी भी जनप्रतिनिधि ने पानी की समस्या का स्थाई हल नहीं निकाला है। गांव में करीब 600 परिवार निवास करते हैं लेकिन अब तक गांव में लोगों को पेयजल सुविधा नहीं मिल पाई है। सरकार और जनप्रतिनिधियों की लगातार उपेक्षा से आक्रोशित लोगों ने शनिवार को खाली बाल्टियां लेकर प्रदर्शन किया और 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि जब तक गांव में पानी की स्थाई व्यवस्था नहीं की जाती वह वोट नहीं डालेंगे। इस मौके पर गीता जोशी, बंसती भाकुनी, आशा मेहता, गुंजन तिवारी, भगवती पांडेय, बसंत मेहरा, दिनेश बिष्ट समेत कई लोग मौजूद रहे।  

ताजा समाचार

संभल : सरहद पर सुरक्षा में तैनात जवानों के मताधिकार का प्रशासन ने किया इंतजाम, जानिए...
रायबरेली से कांग्रेस सोनिया गांधी के इस करीबी को दे सकती है टिकट, शाम तक हो सकता है ऐलान
पीलीभीत: कृषि विज्ञान केंद्र में तैयार होगी हाईटेक नर्सरी, मिलेगी गुणवत्तायुक्त सब्जी की पौध...हुआ भूमि पूजन
Sambhal News : बच्चों को चिड़चिड़ा बना रहा मोबाइल, बिगड़ रही मनोदशा...ऐसे छुड़ाएं आदत
उन्नाव संसदीय क्षेत्र का 37 वर्षों तक बांगरमऊ ने किया प्रतिनिधित्व; चुने गए इन सांसदों ने पेश की ईमानदारी की मिशाल...
लखनऊ: इंतजार की घड़ियां पुरी, आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को मिला बोनस