लखीमपुर-खीरी: दो घरों में चोरों ने बोला धावा, नकदी समेत जेवर पर हाथ किया साफ

लखीमपुर-खीरी: दो घरों में चोरों ने बोला धावा, नकदी समेत जेवर पर हाथ किया साफ

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार: पुलिस से बेखौफ चोरों ने थाना खीरी की पुलिस चौकी ओयल के मोहल्ला मुराउनटोला में गुरुवार की रात दो घरों में धावा बोल दिया। चोर चोर एक घर से 30 हजार रुपये की नकदी समेत सवा लाख रुपये के जेवर चोरी कर ले गए, जबकि पड़ोस के दूसरे घर से पांच हजार रुपये की नकदी ही ले जा सके। एक ही रात हुई दो घरों में की वारदात से क्षेत्र में चोरों की दहशत व्याप्त हो गई। तहरीर मिलने के बाद भी पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। 

मोहल्ला मुराउनटोला निवासी सोबरन लाल ने बताया कि वह परिवार समेत रोज की तरह घर में सो रहे थे। रात में किसी समय चोर छत के सहारे घर में घुस आए। चोरों ने उनके पुत्र विवेक के कमरे में रखी अलमारी का लॉकर तोड़ दिया। इसके अलावा बक्से आदि का ताला तोड़कर एक चांदी का कमर बिछुवा, एक सोने की नथ, पायल, सोने की अंगूठी, सोने के झाला, एक दो पैंडल का मटर माला, एक चांदी की लर, दो जोड़ी बिछिया, एक मांग टीका और 45 हजार रुपये की नकदी चोरी कर ले गए।

इसके बाद चोरों ने पड़ोसी जगजीवन के घर को निशाना बनाया। जगजीवन ने बताया कि वह घर के मुख्य दरवाजे पर ताला डालकर खेत की रखवाली करने गए थे। घर के अंदर उसकी पत्नी और 17 वर्षीय पुत्री थी। पुत्री आंगन में सो रही थी। रात में पिछली दिवार के सहारे घर में चोर घुस आए। उसकी पुत्री का मुंह दबा लिया और घर में रखा सामान खंगाल लिया। चोर घर में रखी पांच हजार रुपये की नकदी लेकर भाग निकले। 

चोरों के जाने के बाद मां-बेटी ने शोर मचाया तो आसपास के लोग आ गए। सूचना पर जगजीवन भी मौके पर पहुंच गए। एक ही रात में दो घरों में हुई चोरी से नगर समेत पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना पर चौकी इंचार्ज लल्ला गोस्वामी मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का निरीक्षण कर परिवार वालों से जानकारी ली। चौकी इंचार्ज ने बताया कि घटना की तहरीर मिली है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी। 

यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: साखू की लकड़ी से भरी पिकअप बरामद, दो गिरफ्तार...तीन फरार