लोकसभा चुनाव 2024: राजग के उम्मीदवारों का प्रचार करने तमिलनाडु जाएंगे PM मोदी और अमित शाह

लोकसभा चुनाव 2024: राजग के उम्मीदवारों का प्रचार करने तमिलनाडु जाएंगे PM मोदी और अमित शाह

चेन्नई। तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव में बड़ी संख्या में सीटें जीतने के लक्ष्य के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रित गठबंधन के उम्मीदवारों का प्रचार करने के लिए राज्य का दौरा करने का अनुमान है।

राज्य की सभी 39 लोकसभा सीटों के लिए मतदान 19 अप्रैल को एक चरण में होगा। शाह गुरुवार को राज्य का दौरा करने और राज्य के दक्षिणी जिलों में रोड शो और एक चुनावी सभा में भाग लेने वाले थे। हालांकि भाजपा सूत्रों ने आज सुबह यूनीवार्ता से कहा कि आज का उनका कार्यक्रम रद्द हो गया है।

राज्य में शाह के शुक्रवार को आने का अनुमान है लेकिन कार्यक्रम की अभी पुष्टि नहीं की गई है। यात्रा के दौरान गृह मंत्री पांच लोकसभा सीटों पर राजग उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे और चार रोड शो और एक जनसभा में शामिल होंगे।

रोड शो रामनाथपुरम, तेनकासी, कन्याकुमारी और थेनी में होने का अनुमान है। अपदस्थ अन्नाद्रमुक नेता और एनडीए समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार ओ.पन्नीरसेल्वम, टीएमएमके के जॉन पांडियन, वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. राधाकृष्णन और एएमएमके नेता टीटीवी दिनाकरन क्रमशः इन चार सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। शाह की मदुरै में एक चुनावी रैली में भी शामिल होने की उम्मीद है।

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी राज्य में चुनाव प्रचार करने के लिए चार दिनों का राज्य दौरा कर सकते हैं। हालांकि खबरों के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी 9, 10, 13 और 14 अप्रैल को राज्य का दौरा करेंगे। भाजपा सूत्रों ने कहा कि 9 अप्रैल को प्रधानमंत्री की यात्रा लगभग तय हो चुकी है, लेकिन एक आधिकारिक यात्रा कार्यक्रम का इंतजार है।

अपने चार दिवसीय दौरे में, मोदी द्वारा वेल्लोर, दक्षिण चेन्नई, पेरम्बलुर और दक्षिणी जिलों कन्याकुमारी और विरुधुनगर में रोड शो में शामिल होने का अनुमान है, इसके अलावा कोयंबटूर के कोंगु क्षेत्र में एक सार्वजनिक बैठक में शामिल होने का अनुमान है, जहां भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के.अन्नामलाई चुनाव लड़ रहे हैं। कोंगु क्षेत्र में भाजपा का अच्छा जनाधार है और मोदी की यात्रा से इसकी स्थिति और मजबूत होने की उम्मीद है।

ये भी पढे़ं- संजय निरुपम पार्टी से हुए बाहर, कांग्रेस ने छह साल के लिए किया निष्कासित