प्रयागराज: पानी की टंकी बनाने के नाम पर लाखों का खेल, खोद डाली भूमि और तालाब

प्रयागराज: पानी की टंकी बनाने के नाम पर लाखों का खेल, खोद डाली भूमि और तालाब

प्रयागराज, अमृत विचार। जिले के मऊआईमा में फर्जीवाड़ा करने का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां पानी की टंकी बनाने के नाम पर मिट्टी खनन करने वालों ने लाखों का खेल किया है। अधिकारियों का फर्जी पत्र इस्तेमाल कर लाखों का खेल किया है। बता दें कि एक व्यक्ति ने सरकारी तालाब और आसपास की मिट्टी का खनन कर बेच डाला। बताया जा रहा है कि मऊआईमा के सिकंदरपुर नयापुरा का रहने वाले पंकज कुमार गुर्जर ने गांव के तालाब और भूमि पर पानी टंकी बनाने के नाम पर लाखों का खेल किया है। 

गंगा एक्सप्रेस-वे के एक अधिकारी ने मिट्टी खनन होते देखकर इस मामले में इंस्पेक्टर मऊआईमा को इसकी जानकारी दी तो, पंकज ने बताया कि यहां सरकारी काम चल रहा है। यहां प्रशासन की तरफ से एक पानी की टंकी बनाई जाएगी। जिसके लिए बुलडोजर से मिट्टी निकाला जा रहा है। जिसके बाद मामले अधिकारी ने उस शख्स के आदेश पत्रों की जांच कराई गई तो पता चला कि लेखपाल कानूनगो को राजस्व निरीक्षक समेत अन्य अधिकारियों का फर्जी हस्ताक्षर मुहर और रिपोर्ट लगाकर मऊआईमा थाने में जमा कराया गया था। पुलिस ने पूरे मामले की जांच कर सभी अधिकारियों से आदेश पत्र की पुष्टि कराई है। इसके बाद थाने में पंकज कुमार गुर्जर निवासी सिकंदरपुर नयापुरा मऊ आइमा के खिलाफ फर्जीवाड़ा, अवैध खनन और कूटरचित दस्तावेज तैयार करने के मामले में मुकदमा दर्ज किया है। आरोपी की तलाश की जा रही है। 

26 - 2024-04-04T131906.270

अधिकारियों के खिलाफ जांच शुरु
अवैध मिट्टी खनन का मामला पकड़ में आने के बाद यह माना गया कि लेखपाल, राजस्व निरीक्षक सभी ने अपने स्तर से फर्जी मुहर, पेपर देकर खनन शुरू कराया था। आदेश पत्रों को देखने के बाद सबसे पहले सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ ही जांच शुरू कर दी गई है।

ये है मामला
सिकंदरपुर के गाटा संख्या 1139 के 42 और 45 तालाब की मिट्टी को खनन किया जाने लगा था। सबको बताया गया था कि यहां पर पानी टंकी बनना है। बुल्डोजर से खुदाई भी शुरू कर दी गई थी। खुदाई के आदेश पत्र लेखपाल संदीप यादव, राजस्व निरीक्षक परमात्मा पांडे और अन्य अधिकारियों का दिखाया गया था। गंगा एक्सप्रेस- वे के अधिकारियों ने जब इसकी शिकायत की तो आदेश पत्रों की जांच शुरू कराई गई। जारी हुआ पत्र लेखपाल राजस्व निरीक्षक और अन्य समेत लोगों के खिलाफ गोपनीय जांच रिपोर्ट मांगी गयी है। पुलिस ने जांच आगे बढ़ाया तो पता चला कि लेखपाल के हस्ताक्षर और रिपोर्ट हैं। मऊआईमा थाना प्रभारी का कहना है कि आदेश पत्र फर्जी पाया गया है। जेसीबी से अवैध खनन करने वालों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। इस पूरे मामले में कौन-कौन शामिल है उसकी जांच की जा रही है। सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें -सुलतानपुर: कूड़ा फेंकने से पट जाती है नहर, होती है कटान-प्रभावित हो रही खेतों की सिंचाई

ताजा समाचार

लोकसभा चुनाव 2024: चुनावी मैदान का अखाड़ा बना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, कॉल और मैसेज के जरिए मांगे जा रहे वोट
हल्द्वानी: उधार मांगा, नहीं दिया तो हथौड़े से सिर फोड़ दिया
रुद्रपुर: शादी के एक माह पहले दहेज लोभियों ने मांगी कार, कई बार दिया धोखा...फिर शादी से कर दिया इंकार
सुप्रीम कोर्ट आदेश के बाद निर्वाचन आयोग ने एसएलयू संबंधी दिशा निर्देश में किया संशोधन
Kannauj Crime: दुष्कर्म के बाद किशोरी को फंदे से लटकाकर मार डाला...वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार
OMG: गोंडा में 68 वर्ष के बुजुर्ग ने 18 वर्षीया युवती से रचाई शादी, 6 माह से है गर्भवती! इलाके में हो रही ये चर्चा