Unnao: वाहन चेकिंग के दौरान उड़न दस्ते ने कार से बरामद की लाखों की नगदी; युवक से मांगा गया ब्योरा

Unnao: वाहन चेकिंग के दौरान उड़न दस्ते ने कार से बरामद की लाखों की नगदी; युवक से मांगा गया ब्योरा

उन्नाव, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जनपद में विभिन्न जगहों पर सचल दस्ते बनाकर वाहनों की चेकिंग का अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में सफीपुर में सचल दस्ते द्वारा की जा रही चेकिंग के दौरान एक कार सवार युवक के पास से पांच लाख रुपए की नकदी बरामद हुयी। इस पर नगदी को जब्त कर उसका ब्योरा मांगा गया है। 

बता दें, आदर्श आचार संहिता का पालन कराने के लिये जनपद में उड़न दस्ते की टीम गठित की गयी है। आयोग के निर्देश पर गठित टीमें जनपद में विभिन्न जगहों पर लगातार चेकिंग में जुटी है। धन बल के आधार पर चुनाव प्रभावित न हो इसके लिए दो लाख रुपए से ऊपर की नगदी लेकर चलने पर इसका पूरा ब्योरा उपलब्ध कराना अनिवार्य होता है। 

गुरुवार को सफीपुर कोतवाली अंतर्गत सचल दस्ते के मजिस्ट्रेट एम खलाक बेग, दरोगा अरविंद रघुवंशी फोर्स के साथ हुलासी कुआं चौराहे पर चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान उन्नाव- हरदोई मार्ग पर बांगरमऊ की ओर से आयी कार को रोक कर तलाशी ली गयी। 

तलाशी के दौरान बांगरमऊ निवासी अमित गुप्ता के पास से पांच लाख रुपए नगद बरामद हुये। कार में अमित के अलावा चालक ज्ञानेंद्र कुमार भी मौजूद था। मजिस्ट्रेट ने बताया कि अमित गुप्ता ने पैसा लेकर कानपुर जाने की बात बतायी है। नगदी को जमा करा कर उसका लाने और ले जाने का अमित गुप्ता से ब्योरा मांगा है।

यह भी पढ़ें- Hamirpur: जेल से रिहा होगा सजायाफ्ता पूर्व सांसद का चालक; सामूहिक हत्याकांड में मिली थी उम्रकैद की सजा