लखीमपुर-खीरी: दसवें दिन रिपोर्ट... 37वें दिन कराया शव का पोस्टमार्टम

लखीमपुर-खीरी: दसवें दिन रिपोर्ट... 37वें दिन कराया शव का पोस्टमार्टम

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। मुर्गी फार्म पर पालतू कुत्तों ने एक पांच साल के बच्चे को नोचकर मार डाला था। पुलिस ने दसवें दिन रिपोर्ट दर्ज की और 37 वें दिन शव कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम कराया। इससे पुलिस व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

कोतवाली सदर के गांव धोबहा निवासी नारद पुत्र छैलू परिवार समेत थाना खीरी क्षेत्र के गांव बैरागर के निकट स्थित हरिपाल के ईंट भट्ठे पर पत्नी वंदना देवी के साथ ईंट की पथाई का कार्य कर परिवार का पेट पाल रहा था। नौ मार्च 24 की दोपहर वह लोग ईंट पथाई कर रहे थे। 

दोपहर करीब 12 बजे उनका पांच साल का पुत्र शनि खेलते खेलते कुछ दूरी पर स्थित गांव भीरा घासी निवासी गुड्डू के मुर्गी फार्म के पास पहुंच गया, जहां पर मौजूद पले हुए चार देशी कुत्तों ने शनि पर हमला बोल दिया और उसे नोचकर मार डाला। कुत्तों के हमले से पुत्र का पेट भी फट गया। जानकारी होते ही वह लोग जब मौके पर पहुंचे तो शनि खून से लथपथ मृत अवस्था में पड़ा था। 

उन्होंने घटना की जानकारी मुर्गी फार्म मालिक गुड्डू और अपने ईंट भट्ठा मालिक हरिपाल को दी। आरोप है कि इस पर दोनों गाली गलौज करने लगे और जान से मारने की धमकी देते हुए जबरन शव का अंतिम संस्कार करवा दिया। पुलिस को सूचना देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी। इससे वह और उसका परिवार काफी डर गया। 

नारद ने बताया कि उसने हिम्मत जुटाकर थाना खीरी पुलिस को तहरीर दी। काफी दौड़ भाग करने पर पुलिस ने दसवें दिन मुर्गी फार्म मालिक गुड्डू और भट्ठा मालिक हरपाल के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज की। तब से वह शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए लगातार थाने के चक्कर काट रहा था। पुलिस डीएम की अनुमति आज कल करते हुए उसे लगातार टरका रही थी। शनिवार को पुलिस नायब तहसीलदार के साथ गांव धोबहा पहुंची और शव निकालकर पोस्टमार्टम कराया। 

दो भाइयों में छोटा था शनि
कुत्तों के हमले में मारा गया गांव धोबहा निवासी शनि दो भाइयों और एक बहन में सबसे छोटा था। उसका बड़ा भाई नागेश (7) और बहन सुनैना (9) साल की है। पत्नी वंदना बच्चे को याद कर आज भी फफक कर रो पड़ती है। नारद ने बताया कि उसकी आर्थिक स्थिति काफी कमजोर है। वह मेहनत मजदूरी कर परिवार पाल पोश रहा है।

पीड़ित ने जिस दिन तहरीर दी। उसी दिन रिपोर्ट दर्ज कर ली गई थी। डीएम से अनुमति मिलने के बाद शनिवार यानी आज शव को निकलवाकर पोस्टमार्टम कराया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।-अजीत कुमार एसओ, थाना खीरी

ये भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: घर छोड़ने का झांसा देकर बाइक सवार युवक ने महिला से किया दुष्कर्म, रिपोर्ट दर्ज