बरेली: फर्जी दस्तावेज लगाकर बैंक को लगाया 35 लाख का चूना, रिपोर्ट दर्ज

बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजर ने कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट

बरेली: फर्जी दस्तावेज लगाकर बैंक को लगाया 35 लाख का चूना, रिपोर्ट दर्ज

बरेली, अमृत विचार। कोतवाली क्षेत्र के सिविल लाइंस में बैंक ऑफ इंडिया की शाखा से चार ठगों ने फर्जी दस्तावेज लगाकर बिजनेस लोन लेकर 35 लाख रुपये हड़प लिए। ठगों ने गारंटर और विक्रेता के माध्यम से किसी और की प्रापर्टी के कागज बैंक में जमा कर दिए। एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान के आदेश पर वरिष्ठ शाखा प्रबंधक की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने चारों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

वरिष्ठ शाखा प्रबंधक अमन गर्ग के मुताबिक बैंक शाखा में नवादा जोगियान निवासी आफताब हुसैन ने 29 मई 2017 को विक्रेता नौशे और फकीर से आवासीय मकान खरीदने के लिए होम लोन का आवेदन किया। इसको बैंक ने प्रक्रिया के बाद 30 मई 2017 को स्वीकृत किया। अगले दिन आफताब ने बैनामा करने के लिए विक्रेता पक्ष को लोन की धनराशि दी। आफताब ने बैनामा के कागज बैंक को सौंप दिए। आफताब ने व्यापार के लिए भी बैंक से लोन लिया। जिसका उपयोग उसने बताए गए कारण से नहीं किया। लोन समय से न चुकाने के कारण एनपीए घोषित कर दिया गया। 

बैंक की वसूली कार्रवाई में यह पता चला कि आफताब हुसैन ने गारंटर मोहम्मद रिजवान खान, विक्रेता नौशे और फकीर के साथ मिलकर गलत प्रापर्टी का बैनामा किया और उसको ही बैंक में जमा किया। जो कागज बैंक में जमा किए गए वह जुनैद खान के निकले। आफताब, मोहम्मद रिजवान खान, नौशे और फकीर ने बैंक की धनराशि हड़पने के लिए फर्जी कागज से बैंक से लोन लिया। वर्तमान में आफताब हुसैन पर बैंक के 34,84,006 रुपये बकाया हैं।

ये भी पढे़ं- बरेली: जंक्शन की प्रीमियम कार और ऑटो पार्किंग का ठेका निरस्त