Lok Sabha Election 2024: बरेली में गरजे मायावती के भतीजे आकाश आनंद, कांग्रेस, सपा और भाजपा पर जमकर साधा निशाना 

मुफ्त राशन देकर गरीबों को भिखारी बना रही है भाजपा सरकार-आकाश आनंद

Lok Sabha Election 2024: बरेली में गरजे मायावती के भतीजे आकाश आनंद, कांग्रेस, सपा और भाजपा पर जमकर साधा निशाना 

बरेली,अमृत विचार। लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बजने के बाद सभी राजनीतिक पार्टियां अपने उम्मीदवारों को मजबूत करने में जुट गई हैं। इस क्रम में आज बहुजन समाज पार्टी के बरेली और आंवला लोकसभा प्रत्याशियों के पक्ष में पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर व बीएसपी सुप्रीमो मायावती के भतीजे आकाश आंनद बरेली के बिशप मंडल इंटर कॉलेज मैदान में पहुंचे। इस दौरान उन्हें देख समर्थकों ने जमकर जय भीम के नारे लगाए। 

वहीं आकाश आनंद ने मंच से पार्टी के सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से अभिवादन किया। इसके बाद बीएसपी कोऑर्डिनेटर ने बरेली से पार्टी प्रत्याशी मास्टर छोटेलाल गंगवार, आंवला प्रत्याशी आबिद अली, पीलीभीत प्रत्याशी अनीस अहमद खान उर्फ फूलबाबू, शाहजहांपुर से डॉ डीआर वर्मा के पक्ष में जनता से वोट देने की अपील की। 

इस दौरान जनसभा में बसपा कोऑर्डिनेटर ने जमकर कांग्रेस, सपा और भाजपा पर निशाना साधा। बसपा के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर आकाश आनंद ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बरेली मंडल में उनके उम्मीदवारों की स्थिति बहुत मजबूत हैं। मैदान में उमड़ी भीड़ को देखते हुए उन्होंने कहा कि बरेली मंडल में बसपा उम्मीदवार फाइट में हैं। कांग्रेस उत्तर प्रदेश में दूर-दूर तक नजर नहीं आ रही है। भाजपा ने जतना के हाथ में कटोरा दे दिया। जब कांग्रेस सत्ता में थी तो उसने ईडी का सहारा लिया। वहीं काम अब भाजपा कर रही है। भाजपा के चार सौ पार सीटों वाले बयान पर उन्होंने कहा वह कुछ भी कह सकती है। इसी तरह उन्होंने सपा पर भी जमकर हमला बोला।

बसपा के राष्ट्रीय समन्वयक आकाश आनंद ने कहा कि देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन देने का दावा करने वाली केंद्र सरकार 10 साल में 80 लोगों को रोजगार नहीं दे पाई है। इस लोकसभा चुनाव में जनता को भाजपा के नेताओं से पूछना चाहिए कि शिक्षा और रोजगार के लिए उन्होंने क्या किया। मुफ्त राशन देकर तो गरीब लोगों को भिखारी बनाने का काम किया जा रहा है। 

आकाश आनंद ने अपने संबोधन में केंद्र सरकार पर सर्वाधिक हमला करते हुए उसे आर्थिक नीतियों, शिक्षा, रोजगार, भ्रष्टाचार और राष्ट्रीय सुरक्षा तक के मुद्दों पर घेरा। आकाश ने कहा कि सरकार अगर गरीबों की हितैषी है तो उन्हें रोजगार और शिक्षा देकर मजबूत बनाए। उसने अगर रोजगार दिया होता तो मुफ्त राशन देने की नौबत ही न आती। आकाश ने कहा कि इलेक्टोरल बांड के जरिए 25 दलों को साढ़े 16 हजार करोड़ रुपये का चुनावी चंदा मिला है। इसमें बसपा को एक रुपया नहीं मिला। पूरे देश में बसपा किसी धन्नासेठ के सहारे नहीं बल्कि अपने कार्यकर्ता के दम पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि सरकार अखंड भारत का दावा करती है लेकिन उससे बड़ा देशद्रोही कोई नहीं है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने तो जिनके सर पर छत थी, वह भी छीन ली। इसके बाद भी सरकार गर्व से बोलती है कि वह बुलडोजर की सरकार है। लोगों ने भाजपा को इसलिए वोट नहीं दिया था कि वह उनकी छत उजाड़कर हाथ में कटोरा दे दे। उन्होंने कहा कि इस बार आप लोग ही इनके हाथ में कटोरा दे दीजिएगा। समाजवादी पार्टी की लाल टोपी पर यह कहकर तंज कसा कि ये लाल टोपी वाले कब किसे टोपी पहना दें, कहा नहीं जा सकता। जो इनके लिए वोट डालता है, उसके लिए ये लड़ नहीं सकते। उन्होंने कहा कि अब यह बताने का समय आ गया है कि हाथी न झुकेगा न रुकेगा। हमेशा आगे बढ़ता रहेगा।

वहीं आकाश आनंद ने कहा कि बरेली मंडल में उनकी पार्टी बेहतर प्रदर्शन करेगी। वहीं कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि यूपी में कांग्रेस का खुद कोई बजूद नहीं है, ऐसे में उससे किसी के गठबंधन करने या न करने से कोई फर्क नहीं पड़ता है।

बीएसपी के नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद ने आगे कहा कि जो उनके समाज के खिलाफ है, वह गुड़ा है। उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था का बुरा हाल है। इस दौरान बीएसपी के किसी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करने के सवाल पर पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर ने कहा कि यह चुनाव उनके लिए टेस्ट हैं, वह अपने कैटर को तैयार करेंगे, जिसके बलबूते भविष्य में पहले जैसी सरकार बनाएंगे।

जनसभा में उत्तर प्रदेश के प्रभारी शमशुद्दीन राइन, बरेली-मुरादाबाद-अलीगढ़ मंडल के प्रभारी राजकुमार गौतम, मुरादाबाद-बरेली मंडल इंचार्ज जाफर मलिक, मंडल कोआर्डिनेटर ब्रह्मस्वरूप सागर, जिलाध्यक्ष राजीव कुमार सिंह, सुशील कुमार सिंह, ओमकार कातिब, जयपाल सिंह, जगदीश प्रसाद के अलावा मंडल के सभी जिलाध्यक्ष, पदाधिकारी और प्रत्याशी मौजूद रहे। इससे पहले आकाश आनंद करीब चार घंटे देरी से जनसभास्थल पर पहुंचे। उन्होंने रास्ते में जाम को इसकी वजह बताया। जनसभा के दौरान दूसरे दलों से आए कई लोगों ने बसपा की सदस्यता भी ग्रहण की।

भाजपा के प्रत्याशी को बताया बाहरी
बरेली से बसपा के प्रत्याशी मास्टर छोटे लाल गंगवार ने भाजपा के प्रत्याशी को पीलीभीत लोकसभा क्षेत्र का प्रत्याशी बताते हुए सपा प्रत्याशी पर भी तंज कसा। कहा, वैसे तो वह विदेश में रहते है लेकिन अब चुनाव के समय में खुद को स्वदेशी बताने में लगे है। भाजपा हिंद-मुसलमान की राजनीति कर रही है। विपक्ष के लोगों को जेल में बंद किया जा रहा है। आंवला के प्रत्याशी आबिद अली ने कहा कि बसपा ने उन्हें मुस्लिम और दलितों पर भरोसा करके टिकट दिया है जिस पर वह खरा उतरेंगे। पीलीभीत के उम्मीदवार अनीस अहमद खां उर्फ फूल बाबू ने कहा कि सपा ने मंडल में एक भी मुस्लिम नेता को उम्मीदवार नहीं बनाया। बसपा सभी जाति के लोगों को साथ लेकर चलती है।

ये भी पढ़ें- Bareilly News: मथुरा-वृंदावन की सितारों वाली पोशाकों से सजेंगी माता रानी, नवरात्रि को लेकर बाजार गुलजार