लखीमपुर-खीरी: ईद को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने बनाया प्लान, शहर में सुबह आठ से रात नौ बजे तक बड़े वाहन नहीं करेंगे प्रवेश

लखीमपुर-खीरी: ईद को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने बनाया प्लान, शहर में सुबह आठ से रात नौ बजे तक बड़े वाहन नहीं करेंगे प्रवेश

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। यातायात पुलिस ने ईद को लेकर ट्रैफिक प्लान तैयार किया है, जो कल यानी गुरुवार को सुबह आठ बजे से लागू हो जाएगा। पुलिस ने वाहनों से स्टंट, हुड़दंग करने और शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर नकेल कस ली है। ऐसे चालकों के ट्रैफिक पुलिस वाहन तो सीज ही करेगी। साथ ही उन्हें हवालात की हवा भी खानी पड़ेगी। 

नमाज और ईद को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने शहर में सुबह आठ बजे से रात नौ बजे तक कार्मिशयल, भारी वाहन और ट्रैक्टर-ट्रॉलियों के प्रवेश पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। ऐसे में वाहन चालकों को अन्य मार्गों का उपयोग करने की सलाह दी गई है। शहर की मुख्य बाजारों, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर ई-रिक्शा, ऑटो नहीं जाएगें। शहर में लागू डायवर्जन, वन वे व नो एंट्री का पालन सख्ती से कराया जाएगा। 

ईद का त्योहार कल मनाया जाएगा। शहर की मस्जिदों और ईदगाहों को मिलाकर 22 स्थानों पर नमाज अदा की जाएगी। इससे शहर में भारी भीड़ भाड़ रहेगी। टीएसआई हरमीत सिंह ने होने वाली भीड़भाड़ को लेकर मस्जिदों व ईदगाहों के साथ ही प्रमुख भीड़भाड़ वाले स्थानों का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। 

इस बार त्योहारों पर वाहनों को चलाते समय स्टंट करने वाले चालकों, हुड़दंगियों और शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर नकेल कसने का प्लान बनाया गया है। ऐसे चालकों के वाहन तो सीज ही होंगे और भारी भरकम जुर्माना होगा। साथ ही उन्हें हवालात की भी सैर करनी पड़ सकती है। 

इसको लेकर रोस्टर वार यातायात अधिकारी और कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। शहर के सभी छोटे-बड़े चौराहों व भीड़भाड़ वाले स्थानों पर ट्रैफिक पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। शहर के शहर के मुख्य बाजारों, भीड़भाड़ वाले स्थलों पर ई-रिक्शा और आटो का संचालन पूरी तरह से बंद रहेगा।

ये भी पढे़ं- लखीमपुर-खीरी: चोरों के आगे चौकी पुलिस पस्त, फिर दो घरों में लाखों की चोरी