Kanpur News: मुख्य सचिव को न लगे हचके, इसलिये रातों-रात बना दी सड़कें, शहर की गरीबी न दिखे...झोपड़ियों को ढका

कानपुर में मुख्य सचिव के दौरे से पहले नगर निगम ने सड़कें की चमाचम

Kanpur News: मुख्य सचिव को न लगे हचके, इसलिये रातों-रात बना दी सड़कें, शहर की गरीबी न दिखे...झोपड़ियों को ढका

कानपुर, अमृत विचार। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र बुधवार को शहर में कई कार्यक्रमों में शामिल हुये। उनके दौरे से पहले नगर निगम ने उनके रूट की सड़कों को चमाचम कर दिया। पनकी-गंगागंज रोड, पनकी धाम स्टेशन रोड की महीनों से खराब सड़क के गड्ढे नगर निगम ने रातों-रात भर दिये। इसके साथ ही गंदगी और झुग्गी झोपड़ियों को हरे पर्दे से ढ़क दिया। किदवई नगर से लेकर पनकी तक सड़कों को साफ-सुथरा कर दिया गया।

मुख्य सचिव लखनऊ से बाई रोड होते हुये सबसे पहले बृहस्पति महिला महाविद्यालय, किदवई नगर में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। इसके बाद वे पनकी स्थित नारायणा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में नई मेग्नेटिक रेजोनेंस इमेजिंग मशीन और ऑपरेशन ब्लॉक का लोकार्पण करने पहुंचे। 

उनके दौरे से पहले नगर निगम अधिकारी व कर्मचारी सड़क पर दौड़ते हुये नजर आये। उनके पूरे रूट को चमकाने के लिए नगर निगम ने पूरी ताकत झोंक दी। सड़क के दोनों तरफ हर प्रकार के अवैध निर्माण को हटा दिया गया है। होर्डिंग, बैनर तक हटा लिए गए। 

इतना ही नहीं, सड़क किनारे पड़े कूड़े को भी पूरी तरह साफ कर दिया गया है। हर 200 मीटर पर सफाई कर्मी की तैनाती की गई। पनकी-गंगागंज रोड पर दोनों तरफ बड़ी मात्रा में कूड़ा पड़ा रहता था। नगर निगम ने मंगलवार रात को 3 जेसीबी लगाकर कूड़ा हटा लिया। वहीं, मिट्टी के ढेरों को समतल कर दिया। वहीं, रोड किनारे स्थित अवैध कब्जों और झोपड़ियों को ग्रीन कवर से ढक दिया गया।

ये भी पढ़ें- Kanpur Crime: युवक ने तमंचे से गोली मारकर खुद को उड़ाया...खून से लथपथ शव देख परिजनों के उड़े होश, पत्नी बोली- बीमारी से रहते थे परेशान