Ayodhya police news: पुलिस में सारथी बनेंगें अब नए वाहन

विभाग को मिली 16 नई बोलेरो और दो टाटा 407

Ayodhya police news: पुलिस में सारथी बनेंगें अब नए वाहन

अयोध्या, अमृत विचार। मौजूदा दौर की मांग के मुताबिक नए वाहन अब पुलिस विभाग में मोर्चा संभालेंगें। जीप, जिप्सी और अंबेसडर का दौर खत्म हो रहा है तथा पुलिस के बेड़े में फार्च्यूनर, इनोवा, सफारी, अर्टिगा, बोलेरा जैसे वाहन शामिल हो रहे हैं। महकमे में चल रही आधुनिकीकरण की कवायद के तहत अब पुराने वाहनों को पुलिस के बेड़े से बाहर करने की योजना पर काम शुरू हुआ है। इसी के तहत जिला पुलिस को आधुनिक तकनीकि और मानक के अनुरूप 16 नई बोलेरो और दो टाटा 407 तथा अन्य वाहनों की खेप मिली है।  
   
मुख्यालय की ओर से जनपद पुलिस के यातायात शाखा को अधिकारियों और कर्मचारियों तथा विभिन्न दस्तों के आवागमन व उपयोग के समय-समय पर दो पहिया तथा चार पहिया वाहनों को खेप उपलब्ध कराई जाती रही है। वाहनों की खरीद दौर की तकनीकि व मानक के आधार पर की जाती रही है। वाहनों का मानक भले ही भारत स्टेज (बीएस) 6 पहुँच गया तो लेकिन जिला पुलिस में अभी पुरानी महिंद्रा जीप भी सेवा में है। पुरानी जीप, सूमो व जिप्सी आदि के संचालन पर एवरेज कम होने के चलते संचालन खर्चा ज्यादा आ रहा है जिसके चलते विभाग ने इन वाहनों को नए दौर के वाहनों से बदलने की योजना पर काम शुरू किया है। योजना के तहत टाटा सफारी की जगह बोलेरो एन 10, सूमो, जीप, जिप्सी व पुरानी बोलेरो को बोलेरो बी 2, टाटा 207 व टाटा जिनान की जगह बोलेरो कैम्पर तथा टाटा 407 की जगह बीएस 6 मॉडल टाटा 407 गोल्ड दी जा रही है।  

यातायात शाखा के प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार मिश्र का कहना है कि मुख्यालय से 2 बीएस 6 मॉडल बोलेरो, 4 बोलेरो नियो 10 व 10 बोलेरो बी 2 तथा 2 टाटा 407 वाहन मिला है।  उन्होंने बताया कि निष्प्रयोज्य हो चुकी 27 मोटरसाइकिलों की जगह नई मोटरसाइकिल मिली थी।  

निष्प्रयोज्य होने के चलते 59 वाहन हुए थे नीलाम
पुलिस विभाग ने पूर्व में निष्प्रयोज्य घोषित होने के चलते कुल 59 वाहनों को नीलाम किया था। निर्धारित नीलामी प्रक्रिया के तहत 22 बोलेरो, 27 मोटर साइकिल और कुल 10 छोटी बस, जीप व टाटा 407 को नीलाम किया गया था। अयोध्या में मंदिर निर्माण तथा उसके बाद की परिस्थितियों को लेकर राजपत्रित अधिकारियों समेत अन्य अधिकारियों की तैनाती बढ़ी है। साथ ही आए दिन वीआईपी और वीवीआईपी मूवमेंट होने के चलते स्कॉर्ट तथा वार्निंग वाहन की तादात भी बढ़ानी पड़ी है।

ये भी पढ़ें -SC ने स्वीकार नहीं किए रामदेव, बालकृष्ण के हलफनामे, कहा- उन्होंने ऐसा तब किया जब उनकी गलती पकड़ ली गई

ताजा समाचार

CM ममता बनर्जी ने कहा- बीजेपी के अन्याय का बदला लेगा बंगाल, निश्चित रूप से बांग्ला विरोधियों का होगा सफाया
रामलला के दर्शन को अयोध्या जा रही बस की ट्रक से टक्कर, ड्राइवर की मौत...दो दर्जन श्रद्धालु घायल
सुनील गावस्कर ने की रोहित शर्मा की पारी की तारीफ, कहा- टी20 विश्व कप से पहले सकारात्मक संकेत 
लखनऊ: DRDO का बनाया हेलीकॉप्टर लापता, अधिकारी बोले जानकारी नहीं
बिहार: जीजा-साली ने पुलिस हिरासत में किया सुसाइड, आक्रोशित ग्रामीणों ने थाने पर किया प्रदर्शन और पथराव...मचा बवाल
बिहार : शिवहर संसदीय सीट से महिलाओं ने पांच बार की आधी आबादी की आवाज बुलंद, सासंद रमा देवी बेटिकट