अयोध्या: दुआ को उठे हजारों हाथ, मिल कर रहेगें साथ-साथ, लोगों ने गले मिलकर एक दूसरे को दी मुबारकबाद

अयोध्या: दुआ को उठे हजारों हाथ, मिल कर रहेगें साथ-साथ, लोगों ने गले मिलकर एक दूसरे को दी मुबारकबाद

अयोध्या, अमृत विचार। ईद के पावन पर्व पर गुरुवार को ईदगाह समेत विभिन्न मस्जिदों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नमाज अदा की गई। इस मौके पर हजारों हाथ दुआ के लिए उठे और एक साथ मिलजुल रहने की दुआएँ की गईं। नगर की सिविल लाइन स्थित ईदगाह में बड़ी संख्या में उमड़े नमाजियों ने एक दूसरे से गले मिलकर मुबारकबाद दी। इस मौके पर आईजी प्रवीण कुमार, जिलाधिकारी नितीश कुमार और एसएस आर के नैय्यर ने मुबारक देते हुए बच्चों को टाफियां और अन्य उपहार दिए। 

ईदगाह में शहर काजी मौलाना शमशुल कादरी ने ईद की नमाज पढ़ाई। उन्होंने अपने बयान में कहा कि ईद रोजेदारों को अल्लाह का तोहफा है। उन्होंने कहा कि ईद आपसी भाईचारे का पैगाम देती है। उन्होंने कहा एक दूसरे के मिल जुल कर रहने से देश में कौमी एकता और मजबूत होगी। 

8
अयोध्या : ईदगाह पर बच्चों से मिल उपहार देते जिलाधिकारी और एसएसपी

 

इस मौके पर सपा विधायक अवधेश प्रसाद, पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडेय पवन, जिलाध्यक्ष पारसनाथ यादव समेत बड़ी संख्या में लोगों ने पहुंच कर लोगों को ईद की मुबारकबाद पेश की। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों के सभी 18 थाना क्षेत्रों में ईद की नमाज सकुशल संपन्न हुई। सभी जगह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही।  

वहीं रूदौली में भी ईद की नमाज सुबह सभी मस्जिदों में सकुशल हुई। इस मौके पर सपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एहसान मो. अली उर्फ़ चौधरी शहरयार ने ईद के पावन पर्व पर जनपदवासीयों को बधाई दी है। 

कहा की यह पर्व त्याग और तपस्या के महीने रमज़ान के बाद ख़ुशियों व आपसी सौहार्द के संदेश के साथ आता है। बीकापुर में वरिष्ठ सपा नेता हाजी फिरोज खान गब्बर ने भी नमाज के बाद लोगों को मुबारकबाद पेश की। कहा कि मुस्लिम समाज भारत की गंगा-जमुनी तहज़ीब को क़ायम रखने के साथ भारत की तरक़्क़ी की दुआएँ करता है।

यह भी पढ़ें:-Eid al-Fitr आज: राजधानी के इन 27 रास्तों पर नमाज की समाप्ति तक नहीं कर सकेंगे आवाजाही