पीलीभीत: खनन माफियाओं ने नायब तहसीलदार को खेतों में दौड़ाया, तलवारें लहराई...पकड़ी ट्रैक्टर ट्राली भी छुड़ा ले गए 

पीलीभीत: खनन माफियाओं ने नायब तहसीलदार को खेतों में दौड़ाया, तलवारें लहराई...पकड़ी ट्रैक्टर ट्राली भी छुड़ा ले गए 

पूरनपुर, अमृत विचार: अवैध खनन की जांच करने पहुंचे नायब तहसीलदार को  खनन माफियाओं ने तलवार और फावड़ा लेकर दौड़ा दिया। खेतों में भागकर नायब तहसीलदार ने अपनी जान बचाई। टीम की ओर से कार्रवाई करते हुए कब्जे में ली गई दो ट्रैक्टर ट्राली भी आरोपियों ने जबरन छुड़ा लीं। इसकी जानकारी लगने के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। नायब तहसीलदार की ओर से दो नामजद समेत 12 के खिलाफ तहरीर दी गई है। जिसके आधार पर पुलिस कार्रवाई में जुट गई है।

बता दें कि गुरुवार रात नायब तहसीलदार ऋषिकांत दीक्षित सेहरामऊ क्षेत्र में किसी काम से गए थे। लौटते वक्त रास्ते में जगतपुर गांव के पास रात के अंधेरे में कुछ लोग अवैध खनन करते हुए दिखे। गाड़ी से उतरने के बाद नायब तहसीलदार जांच के लिए खेत में पहुंच गए। उन्होंने खनन करने वाले लोगों से परमिशन मांगी तो वह नहीं दिखा सके। 

नायब तहसीलदार ने मिट्टी भरी और एक खाली ट्रैक्टर ट्राली कब्जे में ली और तहसील लेकर चलने को कहा। आरोप है कि इस बीच अचानक  ट्रैक्टर चालक ने कब्जे में ली गई ट्राली की मिट्टी जबरन नीचे गिरा दी। दोनों ट्रैक्टर दूसरी दिशा में मोड़ दिए। कुछ दूरी पर जाकर उसने फोन कर कुछ अज्ञात लोगों को बुला लिया। जिसके बाद नायब तहसीलदार पर हमलावर हो गए। फावड़ा और तलवार लेकर आरोपी नायब तहसीलदार की तरफ दौड़ पड़े। 

नायब तहसीलदार बचने के लिए खेतों में भागे। जिसके बाद आरोपी भी उनके पीछे दौड़ पड़े। बेखौफ आरोपियों ने नायब तहसीलदार को खेतों में काफी दूर तक दौड़ाया। जैसे तैसे वह अपनी गाड़ी तक पहुंचे और मौके से भाग निकले। बताते हैं कि आरोपी जिला बदर रह चुका है। उसके खिलाफ मिट्टी और रेत खनन के अलावा लकड़ी काटने के भी मुकदमे दर्ज हैं। सेहरामऊ उत्तरी एसओ प्रकाश सिंह ने बताया कि मामले की तहरीर मिली है। प्रकरण को गंभीरता से लेकर जांच कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: अवैध कब्जे को लेकर लेखपाल ने फेरी निगाहें, डीएम ने कराई जांच और बढ़ गई मुश्किल...किया निलंबित