सीएम योगी ने बैसाखी की दी बधाई, नाका गुरूद्वारे में नवाया सिर

सीएम योगी ने बैसाखी की दी बधाई, नाका गुरूद्वारे में नवाया सिर

लखनऊ, अमृत विचार। पूरे देश में बैसाखी का पर्व सिख धर्मावलम्बी उत्साह के साथ मना रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर सभी को बैसाखी की बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि नव ऊर्जा और नव उत्साह का ये पर्व  सभी के लिए मंगलकारी है। उन्होंने कहा कि मैं कामना करता हूँ कि ये पर्व आप सभी के जीवन में सम्पूर्णता और सम्पन्नता लाये। सीएम योगी ने किसानों के समृद्धि की भी कामना की। 

बैसाखी के मौके पर सीएम योगी राजधानी के नाका हिंडोला स्थित गुरूद्वारे पहुंचे। उन्होंने यहाँ शबद-कीर्तन का आनंद लिया और गुरुग्रंथ साहिब के सामने शीश नवाया। सीएम योगी ने कहा कि सिख हमारे देश की शान हैं। उन्होंने देश के लिए कभी भी अपनी परवाह नहीं की और मां भारती के सच्चे सपूत के रूप में खुद को स्थापित किया। सीएम योगी ने कहा श्री गुरु नानक देव जी की पावन स्थली करतारपुर साहिब जाने के लिए कितनी तकलीफ होती थी, लेकिन उसे एक कॉरिडोर के रूप में विकसित करने का कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर दिखाया। सीएम ने कहा कि सभी वर्गों का मंगल हो यही डबल इंजन की सरकार का प्रयास है। 

13 - 2024-04-13T142223.327

इस दौरान उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री बलदेव सिंह औलख, भाजपा युवा नेता नीरज सिंह समेत नाका हिंडोला गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के कई वरिष्ठ पदाधिकारी भी मौजूद रहे। इस मौके पर सीएम योगी में सिख धर्म के दसवें गुरु गोबिंद सिंह जी और उनके चार साहबजादों के बलिदान की गाथा सुनाई और कहा कि सिख हमारे देश की शान हैं। 

ये भी पढ़ें -PM मोदी ने जलियांवाला बाग नरसंहार के शहीदों को दी श्रद्धांजलि, 'एक्स' पर एक पोस्ट में कही ये बात...