बरेली: वर्दी को दागदार करने वालों तक नहीं पहुंच पाती है पुलिस

अधिकतर मामलों में आरोपी पुलिसवाले नहीं हो पाते हैं गिरफ्तार

बरेली: वर्दी को दागदार करने वालों तक नहीं पहुंच पाती है पुलिस

बरेली, अमृत विचार। जिले में खाकी पर दाग लगाने वाले पुलिस कर्मियों की गर्दन तक पुलिस की पकड़ नहीं हो पाती है। इस वजह से आरोपी पुलिसकर्मी बड़ी आसानी से कोर्ट में आत्म समर्पण कर देते हैं।

10 नवंबर 2023 को किसान संतोष शर्मा हत्याकांड भी इसमें से एक रहा। मामले में सरदार नगर चौकी इंचार्ज टिंकू कुमार, दरोगा नेपाल सिंह, सिपाही दीपक, मनोज, पुष्पेंद्र और अंकित को पुलिस ने आरोपी तो बना दिया, लेकिन इन आरोपियों के बीच आंखमिचौली का खेल चलता रहा। इस संवेदनशील मामले में भी आरोपियों की गर्दन बचाने के लिए बड़ी सुस्ती के साथ विवेचना हुई। संतोष के भाई ने पैरवी कर कोर्ट से आरोपियों के गैर जमानती वारंट करा दिए। बावजूद गिरफ्तारी नहीं हुई और आरोपियों ने कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। 

हाल ही में सुभाषनगर क्षेत्र में सिपाही और उसके साथियों ने शराब की दुकान की कैंटीन में घुसकर उसके मालिक पर लात-घूंसे बरसाए थे। मामले में गणेशनगर निवासी अमित सक्सेना ने सुभाषनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। अभी तक एक भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। वहीं, हनी ट्रैप में लोगों को फंसाकर उनसे वसूली करने के आरोपी पुलिसवालों के खिलाफ 26 फरवरी को किला थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई थी।

आरोपी दरोगा सौरभ कुमार और सिपाही कौलेंद्र गायब हैं, लेकिन उनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। शहर में तैनात रहे एक दरोगा और पुलिस लाइन में तैनात सिपाही के खिलाफ 14 मार्च को दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज हुई थी, लेकिन गिरफ्तारी की कोशिश नहीं की गई। वहीं सीतापुर की एक युवती ने बरेली पुलिस लाइन में तैनात सिपाही नितिन पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। इस मामले में भी रिपोर्ट तो दर्ज हुई लेकिन आगे की कार्रवाई अब तक नहीं हो सकी। 

ये भी पढ़ें- बरेली: 50 स्पेशल और 180 नियमित ट्रेनें...रेलवे के लिए समय पालन चुनौती

ताजा समाचार

पीयूष चावला ने कहा- पीठ में थोड़ी जकड़न के कारण 'इम्पैक्ट सब' के तौर पर खेले रोहित शर्मा 
कांग्रेस से उम्मीदवार सुचारिता मोहंती ने छोड़ा मैदान, पार्टी को लौटाया टिकट, जानिए क्या है वजह
Unnao: गंगा बैराज सरैयां आरओबी के निर्माण में आई तेजी...जुटाए गए संसाधन, रोजाना जाम से राहगीर होते परेशान
लखनऊ: सिटी इलेक्ट्रिक बसों में यात्रियों के साथ बड़ा धोखा, किराया एसी का सफर कर रहे साधारण में
Lok Sabha Election 2024: उन्नाव में प्रशिक्षण छोड़ने पर प्रधान शिक्षिका को किया निलंबित...अभद्र भाषा के इस्तेमाल का आरोप
पीलीभीत: हाईवे पर अव्यवस्थाएं थीं हादसे का सबब, ब्लैक स्पॉट पर भी मिली खामियां...अब कराए जाएंगे काम