Lok Sabha Election 2024: उन्नाव में प्रशिक्षण छोड़ने पर प्रधान शिक्षिका को किया निलंबित...अभद्र भाषा के इस्तेमाल का आरोप

उन्नाव में प्रशिक्षण छोड़ने पर प्रधान शिक्षिका को किया निलंबित

Lok Sabha Election 2024: उन्नाव में प्रशिक्षण छोड़ने पर प्रधान शिक्षिका को किया निलंबित...अभद्र भाषा के इस्तेमाल का आरोप

उन्नाव, अमृत विचार। मतदान कार्मिक प्रशिक्षण बीच में छोड़कर जाना प्रधान शिक्षिका पर भारी पड़ा। जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम गौरांग राठी के पत्र के आधार पर बीएसए संगीता सिंह ने शिक्षिका को निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि के लिए उन्हें बीईओ कार्यालय मियागंज कार्यालय से संबद्ध किया गया है। साथ ही बीईओ बांगरमऊ को पदेन जांच अधिकारी नामित करते हुए निलंबित शिक्षिका को आरोप पत्र सौंपने की जिम्मेदारी सौंपी है।

बता दें मियागंज ब्लाक क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय मवई ब्रम्हनान में कार्यरत प्रधान शिक्षिका अंजना एक मई को पूरनदास नगर स्थित एसवीएम इंटर कालेज में पीठासीन अधिकारी के तौर पर मतदान कार्मिक प्रशिक्षण में शामिल होने पहुंची थीं। प्रशिक्षण शुरू होने के करीब 20 मिनट बाद ही अगली पंक्ति में बैठी शिक्षिका अपनी सीट से उठकर जाने लगीं।

इस पर मौके पर प्रशिक्षण कराने की जिम्मेदारी संभाल रहे मतदान कार्मिक सहायक प्रभारी अधिकारी जिला विकास अधिकारी संजय पांडेय व युवा कल्याण अधिकारी ने उन्हें प्रशिक्षण बीच में छोड़कर जाने से रोका, लेकिन उन्होंने अधिकारियों के निर्देशों को दरकिनार करते हुए प्रशिक्षण स्थल छोड़ दिया। इसी तरह उन्होंने पहले भी मतदान प्रशिक्षण बीच में ही छोड़ दिया था।

जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम द्वारा दो मई को जारी पत्र के आधार पर बीएसए ने लोकसभा निर्वाचन-2024 में शिथिलता, अनुशासनहीनता व उच्चाधिकारियों के निर्देशों के उल्लंघन के आरोप में प्रधान शिक्षिका को निलंबित कर दिया है। निलंबित शिक्षिका पर दायित्व निर्वहन न करने, लोकमहत्व के निर्वाचन कार्य में रुचि न लेने, प्रशिक्षण प्राप्त न करने सहित व्यवधान डालने, स्वछंद कार्यशैली अपनाने, उच्चाधिकारियों के साथ अभद्र भाषाशैली प्रयोग करने, विभागीय कर्मचारी नियमावली 1973 व कर्मचारी आचरण नियमावली 1956 में निहित नियमों का उल्लंघन करने व लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 सहित अन्य प्राविधानों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है।

बीएसए ने निलंबन अवधि के लिए प्रधान शिक्षिका को बीईओ मियागंज कार्यालय से संबद्ध करते हुए उपस्थिति दर्ज कराने सहित सौंपी जाने वाली जिम्मेदारियों का निर्वहन करने का आदेश दिया है। साथ ही बीईओ बांगरमऊ को अनुमोदित करा प्रधान शिक्षिका को आरोप पत्र सौंपने के निर्देश जारी किए है।

ये भी पढ़ें- PM Modi Road Show In Kanpur: पीएम मोदी के रोड शो की तैयारियां पूरी...बस आने का इंतजार, CM Yogi समेत तमाम हस्तियां रहेगी मौजूद

ताजा समाचार

बिहार: जीजा-साली ने पुलिस हिरासत में किया सुसाइड, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन और पथराव...मचा बवाल
बिहार : शिवहर संसदीय सीट से महिलाओं ने पांच बार की आधी आबादी की आवाज बुलंद, सासंद रमा देवी बेटिकट 
हरदोई: तिरंगे में लिपटा शहीद का शव देखते ही रो पड़ा जरौआ गांव, वायु सेना की टुकड़ी ने नम आंखों से दी अंतिम सलामी
श्रावस्ती: अनियंत्रित बाइक सड़क से खड्ड में गिरी, एक की मौत, दो घायल
IPL 2024 : शीर्ष पर काबिज केकेआर को हराकर दूसरा स्थान पक्का करना चाहेंगे राजस्थान रॉयल्स
ED, CBI और आयकर विभाग कर रहें देश पर राज, बोले गहलोत- अगर कांग्रेस की सरकार होती तब भी राम मंदिर बनता