Video: अवैध वाहनों से रोज लगता है जाम, कई लोगों की जा चुकी है जान-जिम्मेदार अनजान  

लखनऊ में अवैध वाहनों के संचालन से रोजाना बढ़ रही दुर्घटनाएं, परिवहन विभाग को राजस्व का हो रहा है भारी नुकसान

Video: अवैध वाहनों से रोज लगता है जाम, कई लोगों की जा चुकी है जान-जिम्मेदार अनजान  

लखनऊ अमृत विचार। राजधानी के शहीद पथ अहिमामऊ,ट्रांसपोर्ट नगर, कामता बस स्टेशन के पास में अवैध वाहनों का संचालन दिनों दिन बढ़ता जा रहा है । परिवहन और यातायात विभाग की उदासीनता के चलते डग्गामार वाहन संचालक बेखौफ होकर भूसे की तरह सवारियां भरकर फर्राटा भर रहे हैं जिनसे रोजाना सड़क दुर्घटनाओं में इजाफा हो रहा है।

मुख्य सड़कों पर डग्गामार वाहन मस्त होकर परिवहन विभाग को राजस्व का भारी चूना लगा रहे हैं, वही दूसरी ओर ट्रैफिक पुलिसकर्मी मस्तहै, ऐसे वाहनों का चालान भी नही होता है।

बता दे कि शहीद पथ और अमौसी एयरपोर्ट से बड़ी संख्या में अवैध डग्गामार वाहन कार,मारुति वैन, अवैध टैक्सी का संचालन किया जा रहा है। जिस पर आरटीओ प्रवर्तन दल का कोई अंकुश नहीं है। आरटीओ प्रवर्तन टीम का इन वाहनों से सुविधा शुल्क मिलता है जिसके चलते परिवहन विभाग को भारी राजस्व का नुकसान हो रहा है। इतना ही नहीं कई डग्गामार वाहन ट्रैफिक पुलिस को खुलेआम चुनौती दे रहे हैं, हाइवे पर खुलेआम सांवरिया भर कर ले जाते हैं जिनका कोई रोकने वाला नहीं होता है ।

लखनऊ कानपुर हाईवे पर खुलेआम डग्गामार वाहन कार और बसे आए दिन  रात भर सवारी लेकर आते जाते हैं इन वाहनों से घटनाएं बढ़ रही हैं। ट्रैफिक पुलिस वा आरटीओ प्रवर्तन टीम की अनदेखी से लोगों को अपनी जिंदगी देकर भरपाई करना पड़ रहा है।  डग्गामार वाहनों को शहीद पथ और अमौसी एयरपोर्ट मोड़ के आस पास देखा जा सकता है ।शहीद पथ वा अमौसी एयरपोर्ट चौराहे के आसपास डगामार गाड़ियों का बोलबाला, सुबह शाम लगता है वाहनों का जमावड़ा ।दो नंबर शहिद पथ चौराहे पर प्राइवेट गाड़ियों से कानपुर उन्नाव का अवैध तरीके से बना हुआ जगह जगह स्टैंड जाम का मुख्य कारण बना हुआ है ।

ये भी पढ़ें -Video: ये नशे में गाड़ी नहीं सड़क पर दौड़ा रहे मौत, लखनऊ में टला बड़ा हादसा