मुरादाबाद: जिला पंचायत सदस्य के पति और बेटे ने मजदूर को पीटा, रुपए हड़पने का आरोप

मुरादाबाद: जिला पंचायत सदस्य के पति और बेटे ने मजदूर को पीटा, रुपए हड़पने का आरोप

मुरादाबाद, अमृत विचार। मजदूर के साथ मारपीट करने और उसके रुपए हड़प लेने के आरोप में कुंदरकी पुलिस ने मंगलवार को जिला पंचायत सदस्य के पति हाजी मोहम्मद रफी और बेटे रजी समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। ये मामला मोहनपुर के जितेंद्र सिंह ने दर्ज कराया है। 

उन्होंने पुलिस को बताया है कि  वह दो साल से रूपपुर गांव निवासी हाजी रफी के ईट भट्टे पर ट्रैक्टर और गारा मशीन में मजदूरी कर रहे हैं। उनके बड़े भाई लखपत हाजी रफी के दूसरे भट्ठे पर मुंशी का काम करते हैं। जितेंद्र सिंह ने बताया कि उसके और भाई के मजदूरी के करीब दो लाख रुपये हाजी रफी पर निकल रहे थे। दो माह से दोनों भाई अपने पैसे मांग रहे थे, लेकिन हाजी रफी टाल-मटोल करते रहे थे। 

ऐसे में उन्होंने काम छोड़ दिया था और श्रम विभाग में शिकायत की थी। हाजी रफी ने 26 फरवरी को रात 10 बजे कॉल करके जितेंद्र के भाई लखपत को रूपपुर के भट्ठे पर बुलाया था। जितेंद्र के मुताबिक, आरोपी की बातों में आकर लखपत वहां पहुंचा तो हाजी रफी, उसके बेटे मोहम्मद रजी और तीन अज्ञात लोगों ने गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी दी थी। डीजल चोरी का आरोप लगाकर कमरे में ले जाकर उसे लात-घूंसों से पीटा था। 

वीडियो बनाकर उसमें उनसे कहलवाया कि मैं एक साल से डीजल चोरी कर रहा हूं। जितेंद्र ने बताया कि उसके बड़े भाई को बंधक बनाकर कागज पर लिखवाया कि आठ दिन में 3 लाख रुपये दूंगा। ऐसा न करने पर ट्रैक्टर और गारा मशीन जब्त करने की धमकी भी दी थी। जितेंद्र ने बताया कि उसके बड़े भाई ने 3.5 लाख रुपये ब्याज पर लेकर हाजी रफी को दिए थे। इसके बाद उसने ट्रैक्टर और गारा मशीन वापस किया था। 

उस दौरान आरोपी ने धमकी दी थी कि यदि कोई और कानूनी कार्रवाई की तो झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भिजवा देगा। ऐसे में उस समय जितेंद्र सिंह और भाई लाखपत शांत बैठे रहे। आरोप है कि हाजी रफी और उसका बेटा मोहम्मद रजी आए दिन उसके घर आकर धमकी देने लगे थे कि तीन दिन के अंदर 2 लाख रुपये भट्ठे पर पहुंचा दो नहीं तो उचित नहीं होगा। 

इस तरह परेशान होकर जितेंद्र ने आखिरकार हिम्मत की और पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से शिकायत की थी। जिस पर अब उच्च अधिकारियों की निर्देश पर आरोपियों के विरुद्ध नामजद मामला दर्ज हुआ है। उधर, सीओ बिलारी राजेश कुमार तिवारी ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर आरोपियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज हुई है, पूरे मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढे़ं- मुरादाबाद: व्यापारी पर फायरिंग, पूर्व ब्लॉक प्रमुख समेत चार पर रिपोर्ट दर्ज