लखीमपुर-खीरी: शहर आ रहे हैं तो जरा संभलकर...सड़क पर न खड़ा करें वाहन, रूट डायवर्जन 

लखीमपुर-खीरी: शहर आ रहे हैं तो जरा संभलकर...सड़क पर न खड़ा करें वाहन, रूट डायवर्जन 

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार: लोकसभा चुनावों को लेकर कलेक्ट्रेट में खीरी और धौरहरा सीट के लिए गुरुवार से नामांकन शुरू हो गए हैं। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस ने कलेक्ट्रेट के आसपास सुरक्षा घेरा तैयार कर रूट डायवर्जन लागू किया है। साथ ही घेरे के आसपास भी वाहनों को सड़कों पर खड़े न करने की चेतवानी दी है। कलेक्ट्रेट के चारों तरफ बैरियर लगाकर फोर्स को तैनात किया गया है। 

जिले की दो संसदीय सीटों खीरी और धौरहरा का चुनाव चौथे चरण में हैं। यहां 13 मई को वोट डाले जाएंगे। गुरुवार से प्रत्याशियों के नामांकन का कार्य शुरू हो गया है। नामांकन प्रक्रिया को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पुलिस ने कलेक्ट्रेट के चारों तरफ बैरियर लगाकर सुरक्षा घेरा तैयार किया है। बैरियर पर बड़ी संख्या में फोर्स तैनात की गई है। 

बैरियर लगने से यातायात व्यवस्था प्रभावित न हो। इसको लेकर रूट दायवर्जन लागू किया गया है, जो गुरुवार से प्रभावी हो गया है। यातायात संबंधी किसी भी सहायता के लिए यातायात नियंत्रण कक्ष का मोबाइल मोबाइल नंबर 9454844045 जारी किया है। दिक्कत होने पर किसी भी समय संपर्क किया जा सकता है। नामांकन में आने वाले सभी वाहन सड़क पर खड़े नहीं होंगे। उन्हें पार्किंग स्थल पर ही खड़ा किया जाएगा। सड़क पर वाहन खड़ा होने पर ट्रैफिक पुलिस आपके वाहन का भारी भरकम चालान भी कर सकती है। 

यह रहेगा रूट डायवर्जन 
-कचेहरी तिराहा से नौरंगाबाद चौराहे की ओर आवागमन पूरी तरह से बंद रहेगा। कचेहरी तिराहा से नौरंगाबाद दिशा की ओर जाने वाले वाहन लोहिया भवन चौराहा, विलोबी हाल तिराहा, शाहपुरा कोठी चौराहा होते हुए नौरंगाबाद चौराहे की ओर जायेंगे। इसी मार्ग से वापस आयेंगे।

-लोहिया भवन से शाहपुरा कोठी चौराहा की ओर जाने वाले वाहन विलोबी हाल तिराहा, शाहपुरा कोठी चौराहा होते हुए नौरंगाबाद चौराहे की ओर जायेंगे, जो इसी मार्ग से वापस आयेंगे।

यहां लगाए गए बैरियर 
यातायात नियन्त्रण हेतु कचेहरी तिराहा, कोषागार गेट के पास, नौरंगाबाद चौराहा पर बैरिकेटिंग की गयी है तथा लोहिया भवन चौराहा, विलोबी हाल तिराहा (निकट पंजाबी रसोईं) तथा शाहपुरा कोठी पर बैरियर प्वाइण्ट बनाये गये हैं जहाँ पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की गयी है ।
 
विलोबी मैदान में खड़े होंगे वाहन
लखीमपुर खीरी। नामांकन में आने वाले सभी वाहनों को खड़ा करने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने बिलोबी मैदान में पार्किंग बनाई है। सभी वाहन मैदान में ही खड़े कराए जायेंगे।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी: मजदूरी के लिए घर से निकले युवक का पेड़ से लटका मिला शव, परिवार में मचा कोहराम