श्रावस्ती में इलेक्शन को लेकर पुलिस मुस्तैद, बॉर्डर पर कड़ी नजर-पुलिस अधीक्षक ने की बैठक 

श्रावस्ती में इलेक्शन को लेकर पुलिस मुस्तैद, बॉर्डर पर कड़ी नजर-पुलिस अधीक्षक ने की बैठक 

श्रावस्ती, अमृत विचार। पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन की तैयारियों,सुरक्षा प्रबंधन को लेकर चौकी/बीट प्रभारियों की समीक्षा बैठक की। इस दौरान सभी चौकी/बीट कर्मचारियों से चुनाव सकुशल सम्पन्न कराने हेतु आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन करने, मतदान केन्द्रों,शराब बरामदगी,शस्त्र बरामदगी, निरोधात्मक कार्यवाही,जमीनी विवाद में कार्यवाही,शस्त्र धारकों का सत्यापन कर शस्त्रों को जमा करवाने, फोर्स के ठहरने की हेतु चिन्हित विद्यालयों की व्यवस्था, मतदान केन्द्र तक पहुँचने वाले मार्गों,बॉर्डर एरिया के मतदान केन्द्रों बारे में जानकारी,इण्डोनेपाल बॉर्डर में बैरियर, सीसीटीवी कैमरा आदि के बारे में जानकारी ली, साथ ही साथ पायी गयी कमियों व समस्त कार्यवाहियों को समयबद्ध पूर्ण करने हेतु निर्देश दिये गये। 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि समस्त चौकी/बीट प्रभारी थाना-चौकी क्षेत्र में वाहन की नियमित बारीकी से चेकिंग करते हुए संदिग्ध लोगों पर पैनी नजर रखे,आपराधिक मामलों में फरार आरोपियों की धरपकड़ में तेजी लाने,बॉर्डर के गाँवों में पुलिस व एसएसबी के साथ निरन्तर गस्त करते रहे। समस्त चौकी/बीट कर्मचारी बीएलओ से समन्वय स्थापित कर मतदाता सूची का गहनता से अध्ययन कर,संदिग्ध के बारे में क्षेत्रीय लोगों जानकारी प्राप्त कर ले,आमजन को मतदान के दिन अधिक से अधिक मतदान करने हेतु जागरूक करने हेतु भी बताया।

ये भी पढ़ें -विपक्ष को जनता देगी मुंहतोड़ जवाब, बस्ती में बोले अनुराग ठाकुर- मोदी सरकार ने देश को भुखमरी और महामारी से बचाया