Chitrakoot: श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट को चंदा देने के नाम पर युवक से ठगी; साइबर सेल ने वापस कराए रुपये, आरक्षी सम्मानित

Chitrakoot: श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट को चंदा देने के नाम पर युवक से ठगी; साइबर सेल ने वापस कराए रुपये, आरक्षी सम्मानित

चित्रकूट, अमृत विचार। एक युवक से श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट को चंदा देने के नाम पर ठगी कर ली गई। पुलिस की साइबर सेल ने उसके रुपये खाते में वापस कराने में सफलता पाई है। इसके अलावा साइबर क्राइम से पीड़ित दस अन्य लोगों की धनराशि भी वापस दिलाई गई।   

एसपी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि कोतवाली कर्वी अंतर्गत गोबरिया निवासी राहुल पांडेय ने साइबर सेल में शिकायत की थी कि किसी ठग ने रामजन्म भूमि ट्रस्ट में दान लेने के नाम पर उसके मोबाइल में एनीडेस्क एप डाउनलोड करा लिया और फिर खाते से 99,980 रुपये ठग लिए। इस पर तकनीकी विश्लेषण एवं बैंकों से समन्वय स्थापित कर पीड़ित के खाते में 84,580 रुपये वापस कराए गए। 

रुपये वापस दिलाने में साइबर सेल प्रभारी निशिकांत राय, आरक्षी सर्वेश कुमार, आरक्षी प्रशांत कुमार का योगदान रहा। इसके अलावा अन्य 10 पीडितों का 4,26,386 रुपये वापस कराए गए। एसपी ने लोगों से अनुरोध किया कि किसी भी प्रकार के साइबर फ्राड पर हेल्पलाइन नं. 1930 पर तुरंत क़ॉल करें या संबंधित वेबसाइट पर शिकायत दर्ज कराएं। थानों में साइबर हेल्प डेस्क या जनपदीय साइबर सेल को भी सूचना दें।

आरक्षी का किया गया सम्मान

रुपये वापस पाने पर खुश राहुल पुलिस अधीक्षक का आभार जताने एसपी आफिस पहुंचा। यहां एसपी ने कहा कि सम्मान फील्ड में काम करने वाले कर्मचारी का होना चाहिए। एसपी ने साइबर सेल में नियुक्त आरक्षी प्रशांत कुमार को बुलाया। राहुल ने प्रशांत को सम्मानित कर आभार जताया।

यह भी पढ़ें- UP Board Exam Result 2024: चित्रकूट से हाईस्कूल में यमुना और इंटर में शिवम ने मारी बाजी; टॉप 10 में बनाई जगह

 

ताजा समाचार

Kannauj: आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर खड़ी स्लीपर बस में ट्रक ने मारी टक्कर...हादसे में तीन दर्जन से अधिक सवारियां घायल
अमेरिका में शुरू हो सकता है तीसरा विश्व युद्ध, डोनाल्ड ट्रंप ने जताई आशंका
स्वामी प्रसाद के बेटे अशोक कांग्रेस में हुए शामिल! प्रियंका गांधी के साथ वायरल हुई तस्वीर
घरेलू शेयर बाजार में तेजी, विशेष कारोबार के पहले सत्र में सेंसेक्स 42 अंक से अधिक चढ़ा
स्वाति मालीवाल का नया वीडियो आया सामने, सीएम आवास से बाहर निकाले जाते हुए दिखीं
मुरादाबाद : बुध बाजार के सौदर्यीकरण में कार्यदायी संस्था की लापरवाही से व्यापारियों में नाराजगी