अयोध्या: मालगाड़ी के चार डिब्बे हुए डिरेल, रुका ट्रेनों का संचालन

अयोध्या: मालगाड़ी के चार डिब्बे हुए डिरेल, रुका ट्रेनों का संचालन

अयोध्या, अमृत विचार। वाराणसी-लखनऊ रेल प्रखंड पर शनिवार शाम पौने सात बजे मनकापुर से बाराबंकी की ओर जा रही एक मालगाड़ी के चार डिब्बे अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन के पूर्व बरेहटा यार्ड के पास पटरी से उतर गए। इस घटना के बाद ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया है। मौके पर एआरटी समेत रेलवे तथा जीआरपी व आरपीएफ का अमला पहुंच गया है। मशक्क्त में जुट गया है। ट्रैक बाधित होने के चलते रुट पर ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोका गया है।  

40 डिब्बों की एक मालगाड़ी शनिवार शाम मनकापुर वाया रामघाट हाल्ट होते हुए बाराबंकी जा रही थी। 20 खाली डिब्बों को सलारपुर रेलवे स्टेशन और शेष में लदे कोयले को बाराबंकी जाना था। लगभग 6:45 बजे मालगाड़ी के चार डिब्बे बरेहटा यार्ड के पास पटरी से उतर गए तो ट्रेन के चालक और गार्ड ने सूचना अयोध्या धाम स्टेशन मास्टर को दी। इसके बाद कंट्रोल रूम से एक्सीडेंटल रिलीफ ट्रेन (एआरटी) और अन्य को सूचना दी गई। ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया। रेल स्टाफ समेत जीआरपी व आरपीएफ के लोग मौके पर पहुंचे। इसके बाद  8:15 बजे एआरटी मौके पर पहुंच गई। दुर्घटना के चलते रेल पटरी क्षतिग्रस्त हुई है। जिसके चलते साबरमती एक्सप्रेस दर्शननगर रेलवे स्टेशन, किसान एक्सप्रेस अयोध्या कैंट और बहराइच को जाने वाली इंटरसिटी अयोध्या धाम जंक्शन पर खड़ी हो गई। मौके पर पहुंचे इंजीनियरिंग शाखा के कर्मचारी ट्रैक को दुरुस्त करने की कवायद में जुटे हैं। साथ ही रेल प्रशासन ने एक ट्रैक से ट्रेनों को गुजारना शुरू किया है।    

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन के अधीक्षक वीके चौबे का कहना है कि डिरेलमेंट को लेकर ट्रेनों का आवागमन रोकना पड़ा था। अब लूप लाइन के माध्यम से स्टेशनों पर खड़ी ट्रेनों को उनके गंतव्य के लिए रवाना किया गया है। एक ट्रैक बाधित होने के चलते अभी इंटरसिटी को रवाना नहीं किया जा सका है। ट्रैक को दुरुस्त कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: UP Board Topper:हरदोई में किसान के बेटे ने प्रदेश में 8वां स्थान पाकर लहराया परचम