शाहजहांपुर: सड़क दुर्घटनाओं में छह वर्षीय बच्चे समेत दो की मौत, दो घायल

शाहजहांपुर: सड़क दुर्घटनाओं में छह वर्षीय बच्चे समेत दो की मौत, दो घायल

शाहजहांपुर, अमृत विचार। जिले में सड़क दुर्घटनाओं में छह वर्षीय बच्चे समेत दो लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए। सेहरामऊ दक्षिणी क्षेत्र में हरदोई रोड पर जलालपुर गांव के सामने तीव्रगति से आ रहा अचानक टेंपो पलट गया और छह साल का बच्चा दब गया। घायल बच्चे को मेडिकल कालेज भेजा गया। जहां डॉक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। 

इधर रोजा थाना क्षेत्र में अटसलिया गांव के सामने अचानक ई-रिक्शा डिवाइडर से टकराकर पलट गया और एक युवक की मौत हो गई तथा दो लोग घायल हो गए। सेहरामऊ दक्षिणी सदर बाजार थाना क्षेत्र के मोहल्ला मामूड़ी निवासी श्रीराम की ससुराल हरदोई जिले के शाहाबाद थाना के गांव दौलतियापुर में है। उसकी ससुराल में शादी कार्यक्रम था। उसकी पत्नी लक्ष्मी अपने छह साल के बेटे प्रिंस व रुपेंद्र तथा बेटी काजल को लेकर मायके गयी हुई थी। 

शादी हो जाने के बाद वह अपने बच्चों को लेकर रविवार की दोपहर 12 बजे टेंपो से शाहाबाद से शाहजहांपुर आ रही थी। हरदोई रोड पर जलालपुर गांव के सामने अचानक टेंपो सड़क के किनारे पलट गया। टेंपो में सवार छह वर्षीय प्रिंस दबकर घायल हो गया और डाक्टर ने बच्चे को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया। जबकि अन्य लोगों के मामूली चोटे आई थीं। चालक के भी मामूली सी चोट आई हैं। सूचना पर थानाध्यक्ष रोहित सिंह मौके पर पहुंचे और बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौत की खबर से परिवार में रोना पीटना मच गया। 

थाना क्षेत्र के गांव हथौड़ा निवासी 24 वर्षीय सत्येंद्र कुमार बरात में खाना बनाने का काम करता था। वह गांव के दो कारीगर सियाराम तथा गौरव को साथ में लेकर रोजा थाना क्षेत्र के गांव नौगवां में शनिवार को बरात में खाना बनाने के लिए ले गया था। बरात में खाना बनाने के बाद तीनों कारीगर रात एक बजे ई-रिक्शा से हथौड़ा गांव लौट रहे थे। 

सीतापुर रोड पर अटसलिया गांव के सामने बाइक सवार को बचाने के चक्कर में ई-रिक्शा डिवाइडर से टकराकर पलट गया। ई-रिक्शा पर सवार सत्येन्द्र, सियाराम तथा गौरव घायल हो गए। रोजा पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों घायलों को मेडिकल कालेज भेज दिया। इधर सूचना मिलने पर घायलों के परिवार वाले मेडिकल कालेज पहुंच गए। इलाज के दौरान सत्येन्द्र की मौत हो गयी। उसकी शादी नहीं हुई थी और तीन भाइयों में दूसरे नंबर का था। मौत की खबर से परिवार में रोना पीटना मच गया। 

ट्रैक्टर कंप्रेसर की टक्कर से ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, चार घायल 
क्षेत्र के मदनापुर पर रोड पर स्थित अतिबरा के हनुमान मंदिर के निकट गंगा एक्सप्रेसवे में काम करने वाले ट्रैक्टर कंप्रेसर ने फर्रुखाबाद से मदनापुर लौट रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली को टक्कर मार दी। जिससे ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गई। जिसमें सवार मदनापुर के भगत सिंह, राजपाल, ट्रैक्टर ड्राइवर नरेश व सोनपाल घायल हो गए। सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंची ने घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करने का दिया है। 

सड़क हादसे में घायल वृद्धा ने इलाज के दौरान तोड़ा दम
लखीमपुर खीरी के कस्बा मैलानी के गांव लालापुर निवासी जाकिर अली अपनी मां नन्ही बेगम (65), पत्नी सवाना बेगम के साथ बाइक से खुटार के गांव भरकलीगंज बीमार दादी को देखकर शनिवार शाम पांच बजे घर लौट रहे थे। जबकि दूसरी बाइक पर सवार खीरी के बांकेगंज निवासी शाहनूर अली अपनी बहन समा परवीन और खुटार के गांव मोहनपुर निवासी अपनी रिश्तेदार महवीस के साथ पूरनपुर से घर वापस लौट रहे थे। 

लौहगांपुर जंगल में तेज रफ्तार  कार ने दोनों बाइकों में टक्कर मार दी थी। पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां डॉक्टर ने चार घायलों को जिला मेडिकल कालेज रेफर कर दिया था। शनिवार देर रात को इलाज के दौरान नन्ही बेगम की मौत हो गई। सूचना घर पहुंची तो कोहराम मच गया। जबकि अन्य घायलों की हालत में पहले से सुधार बताया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- यात्रियों के लिए खुशखबरी, चलेंगी तीन स्पेशल ट्रेनें...आगरा फोर्ट समेत इन जगहों पर होगा ठहराव