एमपी/एमएलए कोर्ट में कांग्रेस नेता राहुत गांधी की आज पेशी, जानें क्या है मामला 

एमपी/एमएलए कोर्ट में कांग्रेस नेता राहुत गांधी की आज पेशी, जानें क्या है मामला 

सुलतान। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सुलतानपुर के एमपी/एमएलए कोर्ट में आज सोमवार को पेशी है। राहुल के खिलाफ  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी  के मामले में मानहानि केस का ट्रायल चल रहा है। कांग्रेस नेता राहुल के खिलाफ भाजपा नेता विजय मिश्र ने मामला दर्ज कराया था। मामला दर्ज होने के बाद  राहुल को जमानत मिल गई थी। अब इस केस का ट्रायल चल रहा है। 12 अप्रैल को राहुल की पेशी थी लेकिन एमपी/एमएलए न्यायालय कोर्ट के जज पर थे जिसके चलते पेशी नहीं हो पाई थी। पेशी के लिए दूसरी तारीख 22 अप्रेल तय की गई थी। 

मिल चुकी है जमानत 
चुनाव के दौरान अमित शाह पर अपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में 20 फरवरी को राहुल गांधी की सुल्तानपुर कोर्ट में पेश हुई थी। मानहानि के इस मामले में सुल्तानपुर की कोर्ट ने राहुल गांधी को 25000 रुपये की जमानत व 25 हजार रुपये के बेल बॉन्ड पर जमानत दी थी। 

ये है मामला 
भाजपा नेता विजय मिश्रा ने कांग्रेस नेता कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ 4 अगस्त 2018 को कोर्ट में मानहानि का परिवाद दाखिल किया था। विजय मिश्रा ने  आरोप लगाया था कि राहुल गांधी ने 15 जुलाई 2018 को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में प्रेस कांफ्रेस के दौरान भाजपा के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करते हुए टिप्पणी की थी। जिसके बाद  कोर्ट ने 16 दिसंबर 2023 को राहुल के खिलाफ वारंट जारी कर दिया था। 

ताजा समाचार

मुरादाबाद : छेड़छाड़ से तंग छात्रा ने छोड़ा स्कूल, घर घुसकर अपहरण का प्रयास
लखनऊ: सुसाइड नोट लिखकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र ने लगाया फंदा, कहा- अब जीने की इच्छा नहीं, जानें वजह
राजस्थान में भीषण सड़क हादसा, अज्ञात वाहन और कार की टक्कर में एक ही परिवार के छह लोगों की मौत, दो अन्य घायल
Farrukhabad: जन सेवा केंद्र संचालक दिव्यांग युवक की हत्या, बोरे में बंद कर शव खेत मे फेंका
धार्मिक मान्यताओं का अपमान करने के आरोप में प्रधानाध्यापक समेत दो शिक्षकों के खिलाफ केस दर्ज
पुंछ हमला: आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान दूसरे दिन भी जारी