लखीमपुर-खीरी: गन्ने की पताई जलाने के दौरान लपटों से घिरे किसान की जिंदा जलकर मौत

लखीमपुर-खीरी: गन्ने की पताई जलाने के दौरान लपटों से घिरे किसान की जिंदा जलकर मौत

demo image

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। थाना भीरा क्षेत्र की ग्राम पंचायत सोनपीपर के मजरा गांव अमिरतापुर में सोमवार की दोपहर करीब साढ़े 12 बजे दर्दनाक हादसा हो गया। गन्ने की पताई और घास फूस जला रहे गांव निवासी किसान 58 वर्षीय जमुना प्रसाद की जिंदा जलकर मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस उन्हें लेकर सीएचसी गई, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है।

गांव अमिरतापुर निवासी रामदेवी ने रोरोकर बताया कि पति जमुना प्रसाद सोमवार को दोपहर गांव के पास में ही अपने खेत पर काम करने गए थे, जहां उन्होंने गन्ने की सूखी पताई और घास फूस को जलाने के लिए आग लगाई। तेज हवा के कारण आग ने विकराल रूप ले लिया और पड़ोसी धनीराम के खेत में लगी पताई को भी अपने आगोश में ले लिया। 

पड़ोसी के खेत को बचाने के लिए उन्होंने आग बुझाने का प्रयास किया, जिससे वह लपटों से घिर गए। वह अकेले थे और आसपास के खेतों में भी कोई नहीं था, जिससे काफी कोशिश के बाद भी वह आग की लपटों की चपेट में आने से गिर गए और जिंदा जल गए। 

किसान जमुना प्रसाद के चार बेटियां हैं, जिनमें से तीन विवाहित हैं। चौथी बेटी की शादी की कोशिश में लगे थे, लेकिन यह दर्दनाक हादसा हो गया। पत्नी, बेटी सहित परिजनों का रोरोकर बुरा हाल है। इस बाबत थानाध्यक्ष पंकज त्रिपाठी ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। साथ ही दर्दनाक हादसे की सूचना तहसीलदार, एसडीएम सहित उच्चाधिकारियों को भेजी गई है।

ये भी पढे़ं- लखीमपुर-खीरी: ठेले पर चाट खा रहीं तीन बहनों से युवकों ने की छेड़छाड़, विरोध करने पर पीटा...पांच के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

 

 

ताजा समाचार

Bareilly News: 25 दुकानों के नाम परिवर्तन पॉलिसी में बदलाव का मामला पहुंचा कोर्ट, अब 22 मई को होगी सुनवाई
Bareilly News: कुतुबखाना पुल के नीचे अवैध कब्जे हटाकर वेंडिंग जोन विकसित करने का खाका तैयार
16 मई का इतिहास: आज ही के दिन अमेरिकी वैज्ञानिक क्लोन किए इंसानी भ्रूण से स्टेम सेल निकालने में हुए थे सफल, जानें प्रमुख घटनाएं
लखीमपुर-खीरी: प्रधानमंत्री के खिलाफ सोशल मीडिया पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, रिपोर्ट दर्ज
इंदौर में भीषण सड़क हादसा, एसयूवी सवार आठ लोगों की मौत
चार धाम यात्रा पर गए मध्य प्रदेश के तीन श्रद्धालुओं की मौत, सीएम यादव ने की सहायता राशि की घोषणा