लखनऊ: इप्सेफ ने जारी किया बयान- कहा सजग हो जायें कर्मचारी, नहीं तो खत्म हो जायेगीं सरकारी नौकरियां

लखनऊ: इप्सेफ ने जारी किया बयान- कहा सजग हो जायें कर्मचारी, नहीं तो खत्म हो जायेगीं सरकारी नौकरियां

लखनऊ, अमृत विचार। इंडियन पब्लिक सर्विस इंप्लाइज फेडरेशन (इप्सेफ) ने गुरुवार को जारी बयान में कहा है कि देश भर में कामगारों, कर्मचारि और शिक्षकों की एकता को मजबूत करने का काम होगा। इसके लिए इप्सेफ ने एक मई यानी श्रमिक दिवस के अवसर पर संकल्प भी लिया है।

इंडियन पब्लिक सर्विस इंप्लाइज फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीपी मिश्रा और महासचिव प्रेमचंद ने बताया कि मई दिवस पर 1 मई को इप्सेफ के आह्वान पर देशभर में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। साथ ही संकल्प लिया गया कि देशभर के कामगारो कर्मचारीयों शिक्षकों की एकता को मजबूत करके अगली 1 में को दिल्ली में वृहद सभा आयोजित करके श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। 

 प्रेमचंद ने बताया कि दिल्ली विश्वविद्यालय में मई दिवस मनाया गया जिसमें भारी संख्या में लोग उपस्थित थे। सचिव अतुल मिश्रा राष्ट्रीय ने बताया कि उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों में मई दिवस मना कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई और एकजुटता की शपथ ली गई। इसी तरह मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा झारखंड तेलंगाना हिमाचल आदि राज्यों में भी मई दिवस मनाया गया। 

वीपी मिश्रा ने बताया कि लोकसभा चुनाव की वजह से बड़ा कार्यक्रम नहीं हो सका। उन्होंने कहा है कि वर्तमान में कर्मचारियों की जितनी अपेक्षा अनदेखी की जा रही है उतनी कभी नहीं हुई। आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को 6000 रूपये मासिक देकर उनसे 12 घंटे काम लिया जा रहा है वह परिवार का भरण पोषण कैसे कर सकते हैं। सरकार वार्ता तक नहीं करती है।

यह आक्रोश एक दिन बड़े आंदोलन का रूप ले सकता है इसलिए कर्मचारियों को एकजुट होकर अपनी एकता को मजबूत कर चट्टान की तरह खड़े होकर संघर्ष करना होगा तब पुरानी पेंशन मिल पाएगी। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि वे सजग नहीं रहेंगे तो सभी सरकारी तंत्र निजी हाथों में चला जाएगा फिर सरकारी नौकरी लगभग समाप्त हो जाएगी। 

यह भी पढ़ें: Loksabha Election 2024: लखनऊ पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, चुनाव को लेकर जारी करेंगे निर्देश

ताजा समाचार

Exclusive: उन्नाव में विश्वनाथ ने महापुरुषों की प्रतिमा स्थापना में लगा दी पूरी कमाई...पत्नी सहित स्वयं भी हुए स्थापित
सपा को लगा बड़ा झटका: विधायक मनोज पांडेय हुए भाजपा में शामिल, अमित शाह ने दिलाई पार्टी की सदस्यता
Exclusive: बंद होने के समय तकनीकी जांच होती तो अब तक चालू रहता गंगापुल...तीन साल से लाखों की आबादी जाम का झेल रही दंश
पीलीभीत: आइसक्रीम एजेंसी में लगी भीषण आग, 24 फ्रीजर, 18 ठेली समेत लाखों का नुकसान 
Lok Sabha Election 2024: PM मोदी का हमीरपुर दौरा आज...जनसभा कर BJP प्रत्याशी के लिए मांगेगे वोट, लोगों का पहुंचाना शुरू
IPL 2024 : आखिरी प्लेऑफ स्थान के लिए आरसीबी और सीएसके में टक्कर, बारिश की आशंका