शाहजहांपुर: महाराष्ट्र की भाजपा नेत्री से जालसाज ने हड़पे 1.61 लाख रुपये, रिपोर्ट दर्ज  

चुनाव के दौरान वर्ष 2022 में हुई थी मुलाकात, जमीन खरीदना चाहती थी महिला नेत्री 

शाहजहांपुर: महाराष्ट्र की भाजपा नेत्री से जालसाज ने हड़पे 1.61 लाख रुपये,  रिपोर्ट दर्ज  

शाहजहांपुर, अमृत विचार। महाराष्ट्र की भाजपा नेत्री से जमीन दिलवाने के नाम पर एक व्यक्ति ने एक लाख 61 हजार रुपये हड़प लिए। महिला जमीन खरीद कर जैन मंदिर, अनाथ आश्रम बनाना चाहती थी।पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। 

पश्चिमी महाराष्ट्र के सोपारा जिले के थाना गोम पाड़ा के मोहल्ला सारस गार्डन निवासी स्नेहलता एस सुराणा ने बताया कि वह भारतीय जनता पार्टी की तरफ से 135 विधान सभा की प्रभारी रह चुकी है। वर्तमान में वह महाराष्ट्र्र्र के पालघर की जिला उपाध्यक्ष  है। चुनाव के दौरान 10 जनवरी 22 को शाहजहांपुर की तहसील सदर के गांव छीतेपुर निवासी शरद कुमार से परिचय हो गया था। उसने शरद कुमार को बताया कि वह जमीन खरीद कर जैन मंदिर या अनाथ आश्रम बनवाना चाहती है, इसलिए उसे जमीन खरीदनी है। फरवरी माह में जमीन दिलाने की बात शुरु हुई थी। 

आरोपी शरद कुमार ने उससे फोन पर कहा था कि शाहजहांपुर के ब्लाक सिंधौली गांव महाऊ महेश में जमीन है और शीघ्र रुपये भेज दो। महिला ने भरोसा करते हुए 12 जुलाई 22 को शरद कुमार के बैंक खाते में एक लाख 61 हजार रुपये भेज दिए। जब वह जमीन की रजिस्ट्री कराने  के लिए पांच सितंबर 22 को शाहजहांपुर आई तो पता चला कि न जमीन है और न ही कागज है। मैकना की जमीन थी और वह उस जमीन को पहले ही बेच चुकी थी। महिला ने आरोप लगाया कि आरोपी शरद ने झूठ बोलकर उसे फंसाया है। 

उसने आरोपी को रुपये भेजते समय कहा था कि वह जो जमीन खरीदेगी, उस पर जैन मंदिर, अनाथ आश्रम या वृद्धा आश्रम बनवाएगी। शाहजहांपुर आने पर जब उसे जालसाजी का अहसास हुआ तो उसने आरोपी से रुपये वापस मांगे, तो आरोपी शरद ने रुपये वापस करने से मना कर दिया और फोन पर जान से मारने की धमकी देनी शुरू कर दी। कई बार रुपये मांगने पर जब उसने वापस नहीं किए, तब फिर पीड़ित भाजपा नेत्री ने चौक कोतवाली पुलिस को डाक से तहरीर भेजी। जिस पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

महाराष्ट्र की भाजपा नेत्री की तहरीर पर आरोपी शरद कुमार के खिलाफ विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की विवेचना की रही है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी-राजीव कुमार, प्रभारी निरीक्षक चौक कोतवाली।

ये भी पढे़ं- शाहजहांपुर: घर में घुसकर नगदी और लाखों की कीमत के जेवर चोरी, पुलिस ने जल्द खुलासे का दिया आश्वासन 

ताजा समाचार