बदायूं: मजाक में बढ़ी बात, लाठी-डंडे से पीटकर और दरांती मारकर ग्रामीण की हत्या...जानिए मामला

सोमवार को कराया जाएगा शव का पोस्टमार्टम, चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज, एक गिरफ्तार

बदायूं: मजाक में बढ़ी बात, लाठी-डंडे से पीटकर और दरांती मारकर ग्रामीण की हत्या...जानिए मामला
जिला अस्पताल में ग्रामीण की मौत की जानकारी देतीं परिजन।

बदायूं, अमृत विचार: गांव में मजाक के दौरान ग्रामीण पर दरांती से हमला करके हत्या कर दी गई। गांव में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस पहुंची। पुलिस ग्रामीण को जिला अस्पताल लेकर पहुंची। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के बेटे की तहरीर पर चार आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मामला कोतवाली उझानी क्षेत्र के गांव मिहोना का है। गांव निवासी श्रीराम (52) पुत्र तोताराम रविवार शाम लगभग छह बजे अपने खेत पर यूरिया का छिड़काव कर रहे थे। इसी दौरान गांव के अन्य लोगों से हंसी-मजाक चल रहा था। एक युवक ने श्रीराम से मजाक में कुछ कहा। श्रीराम ने उसका जबाव भी मजाम में दिया। मामला बढ़ता गया और श्रीराम का एक युवक से विवाद शुरू हो गया। 

युवक ने अपने दो भाई और भतीजे के साथ श्रीराम से गाली-गलौज की। विरोध करने पर मारपीट करने लगे। युवकों ने श्रीराम को लाठी-डंडों से पीट दिया। उनके गले पर दरांती से वार कर दिया। श्रीराम की मौके पर ही मौत हो गई। युवक मौके से भाग गए। आसपास खेतों पर काम करने वाले ग्रामीणों की सूचना पर परिजन मौके पर पहुंचे। शव घर ले आए। सूचना पर पुलिस पहुंची। पुलिस श्रीराम को जिला अस्पताल लेकर आई। जहां चिकित्सक के मृत घोषित करने पर पुलिस ने शव पोस्टमार्टम हाउस की मोर्चरी में रखवा दिया। 

सोमवार को शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। मृतक के बेटे पुष्पेंद्र ने गांव निवासी युवक और उसके भाई व भतीजे के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने आरोपी सुरजीत, उसके भाई मदन, गिरीश और भतीजे सचिन के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने बताया कि ग्रामीण की मौत हुई थी। आरोपी सुरजीत को लगता था कि दो साल पहले उसकी पत्नी के छोड़कर जाने में श्रीराम का हाथ है। जिसके चलते वह आए दिन गाली-गलौज करता रहता था। शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। एक आरोपी सुरजीत को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें- बदायूं: सपा जिलाध्यक्ष की कार से हुई थी अधिवक्ता की मौत, मौके से भाग गया था चालक...जानिए मामला