सीतापुर हत्याकांड: भाई ही निकला कातिल, पुलिस ने किया गिरफ्तार, अजीत ने बताई उस रात की पूरी कहानी

पाल्हापुर सामूहिक हत्याकांड कांड में हुई छह मौतों के राज पर पुलिस ने अमृत विचार की प्रकाशित खुलासे की खबर पर लगाई मुहर

सीतापुर हत्याकांड: भाई ही निकला कातिल, पुलिस ने किया गिरफ्तार, अजीत ने बताई उस रात की पूरी कहानी

सीतापुर,अमृत विचार। रामपुर मथुरा इलाके के पाल्हापुर सामूहिक हत्याकांड कांड में हुई छह मौतों के राज पर पुलिस ने अमृत विचार की प्रकाशित खुलासे की खबर पर मुहर लगा दी। आईजी रेंज लखनऊ तरुणा गाबा ने घटना का खुलासा करते हुए वारदात के मास्टरमाइंड मृतक के भाई अजीत को मुख्य आरोपी बताकर घटना को सुनियोजित तरीके से अंजाम देने का दावा किया है।

पुलिस ने मौकाय वारदात पर मिले हथौड़े पर मौजूद फिंगरफ्रिंट और असलहे की बैलेस्टिक रिपोर्ट के साथ अजीत के इकबालिया जुर्म के आधार पर आरोपी को न्यायालय में पेश करते हुए जेल भेजने की कार्रवाई की है। पुलिस का दावा है कि इस जघन्य हत्याकांड के पीछे पिता के नाम पर किसान क्रेडिट कार्ड पर लिए गये 24 लाख रूपये को बैंक में जमा करने को लेकर आपसी विवाद है।

पुलिस लाइन सभागार में प्रेस वार्ता के दौरान आईजी रेंज लखनऊ तरुण गाबा सहित पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने संयुक्त रूप से वारदात के खुलासे पर अहम बिदुओं को सामने रखा। आईजी ने बताया कि पुलिस टीम की जांच पड़ताल और विवेचना के दौरान मिले साक्ष्यों से यहसाफ हो गया कि मृतक अनुराग के भाई अजीत ने ही किसान क्रेडिट कार्ड के 24 लाख रुपये जमा करने को लेकर चल रहे विवाद को लेकर सामूहिक हत्याकांड की स्क्रिप्ट लिखी। आईजी ने बताया कि चौथे चरण के मतदान को लेकर मृतक अनुराग और उसका परिवार गांव में मतदान से पहले पहुंचेगा।

इसी मौके का फायदा उठाकर अजीत नशे की गोलियां घर के खाने में मिलाकर मां और बच्चों को गहरी नींद में सुलाकर भाभी प्रियंका और भाई अनुराग की हत्या की योजना बना चुका था। वारदात के दिन घर के सभी सदस्य बाहर से खाना खाने के चलते किसी भी शख्स ने खाना नहीं खाया और सभी जाकर अलग-अलग कमरों में सो गये।

इसके बाद अजीत ने बारी-बारी से सभी को मौत के घात उतारकर स्वयं ही घटना का वादी बनकर मृतक भाई के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करा दिया। घटना के अनावरण के लिए स्वाट सर्विलांस टीम सहित लखनऊ से आईजी की क्राइम टीम सहित एसटीएफ ने आकर गहन छानबीन कर वारदात का पर्दाफाश किया।

यह भी पढ़ें:-सीतापुर: युवक ने पत्नी और तीन बच्चों सहित मां की गोली मारकर की हत्या, खुद को भी उड़ाया, इलाके में पसरा सन्नाटा

रामपुर मथुरा थाना इलाके में आज सुबह तड़के एक नशेड़ी युवक ने अपने परिवार के पांच सदस्यों को गोली मारकर स्वयं भी आत्महत्या कर ली। युवक द्वारा उठाये गये दुस्साहसिक कदम में युवक की पत्नी और तीन बच्चों सहित मां शामिल है। इस वारदात में परिवार में छह लोगों की मौत से गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। घटना की सूचना पर मौके पर भारी पुलिस बल ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर शवो को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के लिए कार्रवाई में जुट गया है।