लखनऊ: डीके शिवकुमार का दावा- INDIA गठबंधन 300 सीटों पर दर्ज करेगी जीत

लखनऊ: डीके शिवकुमार का दावा- INDIA गठबंधन 300 सीटों पर दर्ज करेगी जीत

लखनऊ, अमृत विचार। कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने लोकसभा चुनाव 2024 में इंडिया गठबंधन की 300 सीटों पर जीत और देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि इस बार भाजपा 200 से कम सीटें हासिल करेगी और उनकी सरकार नहीं बनेगी। गुरुवार को राजधानी लखनऊ पहुचें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि कांग्रेस जो भी वादे करती है उसे पूरा करती है। 

उन्होंने पीएम चेहरे के सवाल पर कहा कि इंडिया गठबंधन को बहुमत मिलने के बाद आम सहमति और गठबंधन के संयुक्त नेतृत्व से निर्णय लिया जाएगा। साथ ही उन्होंने सपा मुखिया अखिलेश यादव की तारीफ़ करते हुए कहा कि अखिलेश सरकार में यूपी में काफी विकास हुआ है.

उन्होंने कर्नाटक में अपनी सरकार का उदाहरण देते हुए बताया कि कांग्रेस ने चुनाव से पहले जिन गारंटियों का कर्नाटक के लोगों से वादा किया था। उन सभी गारंटी को पूरा किया जा रहा है। डीके शिवकुमार ने आगे बताया कि कर्नाटक में लोगों को कांग्रेस सरकार की ओर से10 किलो फ्री राशन, 200 यूनिट फ्री बिजली, महिलाओं को 2000 रुपए महीना और निःशुल्क बस यात्रा, युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा हैं। ऐसे ही केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने के बाद जिन गारंटी का कांग्रेस ने वादा किया है। उसे पूरे देश में लागू किया जायेगा। 

डीके शिवकुमार ने केंद्र और यूपी की भाजपा सरकार के 10 साल के कार्यकाल पर सवाल उठाते हुए कहा कि बीजेपी ने क्या किया है? देश और प्रदेश में युवा बेरोजगार है। आये दिन पेपर लीक हो रहा है, किसान आत्महत्या कर रहा है।

यह भी पढ़ें:-UP में अब जनता नहीं, माफिया डरते हैं, भदोही में बोले पीएम मोदी- जब से योगी जी आए हैं, पूरा माहौल बदल गया