रुद्रपुर: पुलिस पर लगा चोरी प्रकरण में समझौता कराने का आरोप 

रुद्रपुर: पुलिस पर लगा चोरी प्रकरण में समझौता कराने का आरोप 

रुद्रपुर, अमृत विचार। रंपुरा चौकी इलाके में हुई चोरी का आरोपी पकड़े जाने के बाद पुलिसकर्मियों पर चोर से समझौता कराने का मामला सामने आया है। आरोप था कि चोरी का माल वापस करने का आश्वासन देने के बाद भी सामान नहीं मिला तो पीड़ित ने कोतवाली प्रभारी को पत्र देकर कार्रवाई की मांग की।

कैनाल कॉलोनी दूधिया नगर निवासी परमानंद यादव ने बताया कि तीन माह पहले उसके घर से गैस सिलेंडर, टीवी और बर्तन चोरी हो गए थे। बताया कि टीवी पर नंबर लिखा होने के कारण खरीददार ने कॉल कर सूचना दी। जब पता चला कि घर में ऑटो चालक द्वारा चोरी कर सामान को बेचा गया था।

सूचना देने पर रंपुरा चौकी पुलिस ने ऑटो चालक को हिरासत में ले लिया और मुकदमा नहीं लिखने का दबाव बनाया। आरोप था कि चौकी के दो सिपाहियों ने जल्द चोरी का सामान वापस करने का आश्वासन दिया था और प्रकरण में समझौता करवा लिया।

आरोप था कि कई दिन बीत जाने के बाद भी सामान वापस नहीं मिला और चौकी के चक्कर काटने के बाद भी पुलिसकर्मियों द्वारा कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया, जबकि पुलिस ने आरोपी चालक को छोड़ दिया। पीड़ित ने कोतवाली धीरेंद्र कुमार को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की। उधर, कोतवाल ने बताया कि पुलिस कर्मियों द्वारा आरोपी चालक को हिरासत में लिया था और पीड़ित द्वारा खुद ही लिखित समझौता किया था। समझौतानामा होने के कारण पुलिस ने आरोपी को छोड़ दिया और पुलिस कर्मियों पर लगे आरोप निराधार हैं। बावजूद पुलिस आरोपों की वास्तविकता की जांच करेगी।