Bareilly News: पासपोर्ट आवेदन के अगले दिन ही मिल रहा अप्वाइंटमेंट, हर दिन 100 अतिरिक्त स्लॉट की दी जा रही है सुविधा

Bareilly News: पासपोर्ट आवेदन के अगले दिन ही मिल रहा अप्वाइंटमेंट, हर दिन 100 अतिरिक्त स्लॉट की दी जा रही है सुविधा

बरेली, अमृत विचार। अगर आप पासपोर्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं और लंबा अप्वाइंटमेंट मिल रहा है तो परेशान होने की जरूरत नहीं, क्योंकि क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय की तरफ से अतिरिक्त स्लॉट देकर आवेदकों को राहत दी जा रही है। इससे आवेदन करने के अगले दिन तक का अप्वाइंटमेंट आपको मिल जाएगा। पासपोर्ट सेवा केंद्र के अलावा क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय में आवेदकों के लिए विशेष कैंप लगाया गया है।

दरअसल, पासपोर्ट के लिए आवेदन करने के बाद इन दिनों कम से कम 15 से 20 दिन बाद पीलीभीत बाईपास स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र में अप्वाइंटमेंट मिल रहा है। हालांकि, बीते दिनों के मुकाबले स्थिति में सुधार हुआ है। इससे पहले एक-एक महीना बाद के अप्वाइंटमेंट मिल रहे थे। वहीं, जिन्हें जल्दी पासपोर्ट बनवाना है वे तत्काल में आवेदन कर रहे हैं।

पासपोर्ट अधिकारी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय में प्रतिदिन 100 अतिरिक्त स्लॉट आवेदकों की सुविधा के लिए दिए गए हैं। आवेदन करते समय वह क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय में लगे कैंप का विकल्प चुन सकते हैं। जिसके तहत उन्हें अगले दिन का अप्वाइंटमेंट मिल जाएगा। क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय में विशेष कैंप के तहत यह सुविधा दी जा रही है। पासपोर्ट सेवा केंद्र पर प्रतिदिन 570 स्लाट बुक किए जा रहे हैं। बताया कि जरूरत पर स्लॉट की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: अब कृषक अंश पर ही किसानों को मिलेगा बीज, पहली बार इस व्यवस्था को किया गया लागू