गोंडा में दबंगों ने भूमि विवाद में फेंका बम,की फायरिंग-तीन घायल 

उमरीबेगमगंज थाना क्षेत्र के पूरे डाल गांव में हुई वारदात, केस दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस 

गोंडा में दबंगों ने भूमि विवाद में फेंका बम,की फायरिंग-तीन घायल 

उमरीबेगमगंज/ गोंडा, अमृत विचार। उमरीबेगमगंज थाना क्षेत्र का पूरे डाल गांव में भूमि विवाद को लेकर दबंगों ने मंगलवार की रात अपने विपक्षी पर हमला बोल दिया और तीन लोगों को पीट पीट कर लहूलुहान कर दिया।  हमलावरों ने पीडित की दीवार ढहा दी और सीमेंट की चादर व घर का सामान तोड़फोड़ दिया। दहशत फैलाने के लिए दबंगों ने न सिर्फ फायरिंग की बल्कि सुतली बम भी फेंका। इस हमले में दो महिलाओं समेत तीन लोग घायल हो हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है‌। मामले में पुलिस ने चार नामजद आरोपियों समेत अन्य कई अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मारपीट करने, जानलेवा हमला व विस्फोटक अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है‌‌।

उमरीबेगमगंज थाना क्षेत्र का पूरे डाल गांव के रहने वाले मेहीलाल पासवान के मुताबिक उसका गांव के ही संतोष पासवान से जमीन को लेकर विवाद है‌। आरोप है कि मंगलवार की देर रात संतोष ने अपने भाइयों व बेटों समेत 20-25 अज्ञात लोगों के साथ उसके घर पर धावा बोल दिया। आरोपी बोलेरो व बाइक लेकर आए थे। सभी हाथ में लाठी, डंडा, हॉकी, धारदार हथियार, अवैध तमंचा व गोला बारूद से लैस थे। 

मेहीलाल का कहना है कि जब तक वह कुछ समझ पाता आरोपियों ने उसके घर में तोड़ फोड़ शुरू कर दी।  उसकी दीवार को ढहा दिया और सीमेंट की चादर व घर में सामान तोड़ फोड़‌कर फेंक दिया। विरोध करने पर संतोष व उसके साथियों ने फायरिंग की और उसके परिजनों पर बम से हमला कर दिया। इस हमले में उसकी पत्नी गुड़िया, बेटी देवी व बेटा मिथू गंभीर रूप से घायल हो गए। हल्ला गोहार सुनकर जब गांव के अन्य लोग दौड़े तो आरोपी भाग निकले। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया जहां उनका इलाज किया जा रहा है‌। 

थानाध्यक्ष संजीव वर्मा ने बताया कि मेहीलाल की तहरीर पर आरोपी संतोष, उसके भाई राम करन व रामलगन तथा बेटे रितेश समेत अन्य कई अज्ञात लोगों के खिलाफ बलवा, घर में घुसकर मारपीट, तोड़फोड़ जान से मारने की धमकी, जानलेवा हमला करने व 4/5 विस्फोटक अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कि गयी है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें -Kanpur: चारों महिलाओं के हुए पोस्टमार्टम...फूट-फूटकर रोए परिवार के लोग परिजन, ड्योढी घाट में होगा अंतिम-संस्कार, बोले- मौतों के जिम्मेदार लापरवाह सिस्टम