Jalaun News: मौरंग खदान में दबकर श्रमिक की मौत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा

Jalaun News: मौरंग खदान में दबकर श्रमिक की मौत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा

जालौन (उरई), अमृत विचार। कदौरा थाना क्षेत्र के पतरेहटा गांव की मौरंग खदान खंड संख्या 6 में दर्दनाक हादसा हो गया। यहां मौरंग के ढेर में दबकर श्रमिक की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार कदौरा थाना के कदौरा से जलालपुर मुख्य मार्ग से महज एक किलो मीटर की दूरी पर मौरंग खनन खंड संख्या 6 में खनन कार्य संचालित था, इसमें नियम के विरुद्ध पोकलैंड मशीनों से मौरंग की खुदाई का काम किया जाता है। 

पथरेहटा घाट पर पोकलैंड मशीन से मौरंग निकालते समय कानपुर देहात के पुखराया कस्बा का निवासी शिवाय पुत्र सुरेश कुमार मौरंग में दब गया और उसकी मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जब शिवाय पोकलैंड मशीन से मौरंग निकल रहा था तभी पोकलैंड मशीन द्वारा आसपास लगाया गया मौरंग का ढेर धंस गया, जिसमें युवक दब गया। 

मौरंग घाट कर्मियों ने दौड़ कर युवक को मौरंग के ढेर से बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने बेहोश युवक को एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कदौरा पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान शिवाय पुत्र सुरेश कुमार निवासी वार्ड नं 11 पुखरायां थाना भोगनीपुर के रूप में हुई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह भी पढ़ें- Banda: मार्ग चौड़ीकरण के लिए मिट्टी खुदाई से बने पानी भरे गड्ढे में डूबकर किशोर की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने लगाया जाम