आरसीबी के मुख्य कोच एंडी फ्लावर ने कहा- चिन्नास्वामी में हमें विशिष्ट कौशल वाले गेंदबाजों की जरूरत 

आरसीबी के मुख्य कोच एंडी फ्लावर ने कहा- चिन्नास्वामी में हमें विशिष्ट कौशल वाले गेंदबाजों की जरूरत 

अहमदाबाद। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के मुख्य कोच एंडी फ्लावर ने आईपीएल एलिमिनेटर में हार के साथ अपनी टीम के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद कहा कि चिन्नास्वामी में लगातार टी20 मैच जीतने के लिए केवल तेज गति कभी पर्याप्त नहीं होगी और उनकी टीम को अलग-अलग कौशल वाले गेंदबाजों की जरूरत होगी जो एक विशिष्ट योजना को अंजाम दे सकें। 

आरसीबी ने टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार छह जीत के साथ ‘एलिमिनेटर’ के लिए क्वालीफाई किया। टीम ने हालांकि अपने घरेलू मैदान एम चिन्नास्वामी में अधिकांश मैच गंवा दिए क्योंकि उसके तेज गेंदबाजों- मोहम्मद सिराज (इकोनॉमी रेट 9.18), लॉकी फर्ग्युसन (इकोनॉमी रेट 10.62), यश दयाल (इकोनॉमी रेट 9.14), रीस टॉपले (इकोनॉमी रेट 11.200)- में से कोई भी प्रभावशाली नहीं रहा। स्पिनर कर्ण शर्मा (इकोनॉमी रेट 10.58) भी महंगे साबित हुए। 

फ्लावर ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार के बाद कहा, आपको (एम) चिन्नास्वामी (स्टेडियम) में निश्चित रूप से बेहद कुशल गेंदबाजों की जरूरत है। वहां सिर्फ गति ही जवाब नहीं है। आपको कुशल, बुद्धिमान गेंदबाजों और ऐसे लोगों की जरूरत है जो चिन्नास्वामी में खास योजनाओं के मुताबिक गेंदबाजी कर सकें।’’ अगले आईपीएल से पहले होने वाली बड़ी नीलामी के दौरान फ्लावर चाहते हैं कि आरसीबी खास तरह के खिलाड़ियों को चुने। उन्होंने कहा, ‘‘मैं अभी उस बारे में बात नहीं करना चाहता - मैं अब भी इस मैच में जो हुआ उसे पचाने की कोशिश कर रहा हूं। (लेकिन) मुझे लगता है कि चिन्नास्वामी में कुछ खास गुण हैं जिनका हमें फायदा उठाने की जरूरत है। 

बल्लेबाजी में फ्लावर बेहतर ‘पावर गेम’ वाले खिलाड़ी चाहते हैं जो लय बनाए रख सकें। उन्होंने कहा, हम सभी ने देखा है कि पावर गेम ने हाल ही में टी20 क्रिकेट को कैसे प्रभावित किया है। बल्लेबाजी में आपको निश्चित रूप से उस तरह के बल्लेबाजों की जरूरत है जो लय बनाए रख सकें। फ्लावर ने ‘इंपेक्ट प्लेयर’ नियम का समर्थन करते हुए कहा कि यह दो भारतीय खिलाड़ियों को एक मैच में खेलने की अनुमति देता है। उन्होंने कहा, इसमें निश्चित रूप से कुछ सकारात्मकताएं हैं। अब एक अतिरिक्त भारतीय खेल रहा है और यह भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छी बात है।

ये भी पढ़ें : एंडी फ्लावर ने कहा- भारत के कोच पद के लिए आवेदन नहीं किया, मैं फ्रेंचाइजी लीग से जुड़कर खुश हूं

 

ताजा समाचार

पीलीभीत: गंदे पानी के निकास की समस्या का होगा समाधान, चेयरमैन ने जेसीबी से खुदवाया नाला...बोले- जल्द होगा पक्का निर्माण
आ गया तो गोली मार दूंगा...कहते हुए लेखपाल को दी धमकी-एससी-एसटी एक्ट में केस दर्ज 
Hamirpur Accident: वृद्धा को ट्रक ने कुचला...मौत, बदहवास पति बोला- राशन तो मिल गया, खिलाने वाली साथ छोड़कर चली गई
पीलीभीत: जनसेवा केंद्रों के संचालन में लापरवाही बरतने पर चार एडीओ पर गिरी गाज...मिली प्रतिकूल प्रविष्टि
गोरखपुर: कांस्टेबल को चौकी में बीयर पिलाना महंगा पड़ा, हुआ निलंबित  
पीलीभीत: साहब! मंदिर की दुकानों पर कर लिया कब्जा, अब दे रहे धमकी...घबराए महंत ने पुलिस से की शिकायत