दोस्त निकला कातिल ढूंढ़कर लाया लाश, कराया पोस्टमार्टम फिर अंतिम संस्कार

दोस्त निकला कातिल ढूंढ़कर लाया लाश, कराया पोस्टमार्टम फिर अंतिम संस्कार

कानपुर, अमृत विचार । नवाबगंज पुलिस ने सुरेंद्र हत्याकांड का खुलासा कर दिया है। सुरेंद्र की हत्या करने वाला उसका दोस्त ही कातिल निकला। पुलिस ने बताया कि वारदात वाली रात हत्यारोपी को नाव में बैठकर सुरेंद्र ने उसे और उसके पिता को गालियां दी थीं। इसी पर उसे गुस्सा आ गया और उसने सुरेंद्र को धक्का दे दिया था। पानी में गिरते ही सुरेंद्र गहराई में चला गया और डूब गया था। तड़के जब शव उतराकर ऊपर आ गया तो वह सुरेंद्र से रंजिश रखने वाले युवक की झोपड़ी के पास शव डाल आया ताकि हत्या का आरोप रंजिश रखने वाले युवक पर आ जाए। पुलिस के अनुसार वह साथ में उसके शव को ढुंढवाता रहा इसके बाद पंचायतनामा कर पोस्टमार्टम कराया इसके बाद अंतिम संस्कार में भी शामिल हुआ था। 

डीसीपी सेंट्रल आरएस गौतम ने खुलासा करते हुए बताया कि शिवदीनपुरवा निवासी सुरेंद्र दो मई की रात से लापता था। 17 मई को गंगा किनारे उसका हाथ-पैर बंधा शव मिला था। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर गांव के तीन लोगों के खिलाफ हत्या की धारा में रिपोर्ट दर्ज की थी। लेकिन पुलिस जांच में जुटी तो आरोपियों की न तो वहां लोकेशन मिली और न ही कोई ऐसा साक्ष्य मिला जो हत्या की ओर इशारा करे। वहीं सुरेंद्र के दोस्त ने बताया कि वह लौकी लदवाने के लिए उसे गंगा किनारे ले गया था लेकिन इसके बाद उसने कन्हई के साथ सुरेंद्र को छोड़ दिया और खुद घर आ गया। पुलिस कन्हई और सुरेंद्र के दोस्त से पूछताछ कर रही थी लेकिन कोई सबूत नहीं मिल रहा था। 

इसी बीच गांव के कुछ लोगों ने पुलिस से संपर्क किया और बताया कि दो मई की रात सुरेंद्र का दोस्त कन्हई किसी व्यक्ति से गंगा के दूसरी ओर झगड़ा कर रहा था। पुलिस ने कन्हई को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो वह टूट गया और उसने बताया कि सुरेंद्र के गाली-गलौज करने के चलते उसने नाव से धक्का दिया था। जिस जगह वह गिरा वहां पानी करीब 25-30 फिट गहरा था। पानी में गिरते ही वह लापता हो गया। हत्यारोपी कन्हई ने पुलिस को बताया कि उसने ढ़ूंढ़ने की काफी कोशिश की लेकिन सुरेंद्र नहीं मिला। रात तीन बजे करीब वह फिर घटना स्थल पहुंचा तो उसे सुरेंद्र का शव उतराता मिला। जिस पर उसने सुरेंद्र से रंजिश रखने वाले एक युवक की झोपड़ी के पास शव फेंक दिया और खुद वहां से निकल गया था। 
 
डीसीपी ने बताया कि कर्नलगंज महेश कुमार की तीन टीमों ने घटना का खुलासा किया है। डीसीपी ने बताया कि मुकदमे से पूर्व में दर्ज आरोपियों के नाम हटाए जाएंगे। खुलासा करने वाले टीम को 25 हजार इनाम की घोषणा की गई है।

ये भी पढ़ें -युवक ने ब्लॉक कर्मियों पर लगया गंभीर आरोप, अखिलेश को बताकर अमित शाह की रैली में पहुंचाया

ताजा समाचार

अंबेडकरनगर: प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत, चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगा परिजनों और ग्रामीणों ने सड़क जाम
कासगंज: अलीगढ़ से चोरी हुए 42 Vivo कंपनी के मोबाइल सहित तीन गिरफ्तार  
एलन मस्क ने EVM की विश्वसनीयता पर फिर से छेड़ दी बहस, राहुल ने बताया ब्लैक बॉक्स...पूर्व मंत्री ने कही ये बात
अंबेडकरनगर: केंद्र और प्रदेश सरकार निषाद समाज के लिए चला रही हैं कई योजनाएं, बोले मंत्री संजय निषाद
Kannauj: चार शातिर चोर गिरफ्तार, एक फरार, लाखों रुपये का माल बरामद, खुलासा करने पर पुलिस टीम को मिला इनाम
बहराइच: कमीशन मांगना सचिव को पड़ा भारी, ग्राम प्रधानों की शिकायत पर डीडीओ ने किया निलंबित