हल्द्वानी: बनभूलपुरा में वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी, पहाड़ की ओर ईद मनाने नहीं जा पाएंगे

हल्द्वानी: बनभूलपुरा में वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी, पहाड़ की ओर ईद मनाने नहीं जा पाएंगे

हल्द्वानी, अमृत विचार। ईद-उल-जुहा को लेकर पुलिस ने व्यापक तैयारी की है। ईद के रोज बनभूलपुरा की ओर किसी भी तरह के वाहनों पर जाने पर पाबंदी होगी। ईद का जश्न मनाने पहाड़ की ओर जाने वालों को इस बार बीच रास्ते से वापस लौटना होगा। डायवर्जन के तहत सभी बड़े और पर्यटक वाहन शहर के बाहर से होकर गुजरेंगे। डायवर्जन 17 जून को सुबह 7 बजे से समाप्ति तक लागू रहेगा।

पुलिस के मुताबिक मंगलपड़ाव से घासमंडी की तरफ सभी दोपहिया और चौपहिया वाहनों का प्रवेश पूर्ण रूप से वर्जित होगा। गौलापुल रेलवे कासिंग से ताज चौराहे की ओर व ताज चौराहे से गौलापुल रेलवे कासिंग की ओर सभी दोपहिया और चौपहिया वाहनों को प्रवेश नहीं दिया जायेगा।

रामपुर रोड से पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले बड़े वाहन टीपी नगर तिराहा से मुड़कर कर बरेली रोड, तीनपानी बाईपास तिराहा, गौला बाईपास होते हुए काठगोदाम की ओर जायेंगे। बरेली रोड से पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले तीनपानी बाईपास तिराहा से गौला बाईपास होते हुए काठगोदाम की ओर जायेंगे। जबकि कालाढूंगी रोड के बड़े वाहन लालडाट तिराहे से पनचक्की होते हुए काठगोदाम की ओर जायेंगे। भीमताल और नैनीताल से आने वाले वाहन नारीमन तिराहा से मुड़कर गौला बाईपास होते हुए बरेली और रामपुर रोड की ओर जायेंगे। 

रेलवे क्रॉसिंग से शहर में नहीं हो पायेंगे दाखिल
गौलापुल रेलवे कासिंग से शहर के अंदर बड़े वाहनों का प्रवेश वर्जित होगा। रामपुर रोड से आने वाली बसें टीपीनगर तिराहे से मुड़कर तीनापनी बाईपास से गौला बाईपास होते हुए जाएंगे। बरेली रोड से पहाड़ की ओर जाने वाली बसें भी तीनपानी से मुड़कर गौला बाईपास की ओर जायेंगी।

कालाढूंगी रोड की बसें लालडॉट तिराहे से मुड़कर हाईडिल तिराहा से तिकोनिया होते हुए रोडवेज स्टेशन जायेंगी। जबकि पहाड़ से आने वाली रोडवेज व केमू की बसें नारीमन तिराहे से तिकोनिया, वर्कशॉप लाइन होते हुए रोडवेज स्टेशन जाएंगी। रोडवेज स्टेशन हल्द्वानी से बरेली रोड और रामपुर रोड जाने वाली बसें रोडवेज पश्चिमी गेट से सिंधी चौराहा होते हुए बरेली और रामपुर रोड को जायेंगी। कालाढूंगी रोड की ओर जाने वाली बसें रोडवेज पूर्वी गेट से वर्कशॉप लाइन, प्रेम टॉकिज, तिकोनिया, डिग्री कॉलेज तिराहा, हाईडिल गेट तिराहा का इस्तेमाल करेंगी। रोडवेज पूर्वी गेट से गौलापुल व गौलापुल रेलवे क्रॉसिंग से शहर में प्रवेश वर्जित होगा।

छोटे वाहनों का डायवर्जन
बरेली रोड से पहाड़ जाने वाले छोटे वाहन तीनपानी से डायवर्ट कर गौला बाईपास की ओर, रामपुर रोड से पहाड़ जाने वाले, जिन्हें नैनीताल जाना है वो पंचायतघर तिराहे से आरटीओ रोड होते हुए हनुमान मंदिर से कालाढुंगी रोड होते जायेंगे। कालाढूंगी रोड से पहाड़ जाने वाले लालडाट तिराहे से मुड़कर काठगोदाम की ओर जायेंगे। नैनीताल रोड से बरेली रोड जाने वाले नारीमन तिराहा से गौला बाईपास होते हुए जायेंगे। 

पहाड़ की ओर जाने से तीन दिन गुरेज करें
विभिन्न स्थानों से ईद मनाने के लिए पहाड़ जाने वालों को तीन दिन तक पहाड़ जाने से गुरेज करना होगा। पुलिस के मुताबिक यह व्यवस्था 17 जून से 19 जून तक लागू रहेगी। जिसके तहत रामपुर रोड, बरेली रोड, चोरगलिया रोड, कालाढूंगी रोड से ईद मनाने के लिए पर्वतीय क्षेत्र (नैनीताल, भीमताल, भवाली) को जाने वाले सभी दोपहिया वाहनों को चेकिंग प्वाइंट (टांडा बैरियर, बेलबाबा, आम्रपाली चौकी, खेड़ा चौकी, नारीमन तिराहा, भीमताल मोड़) पर रोककर वापस किया जायेगा।

ताजा समाचार