Unnao News: अब जल्द शुरू होगा उन्नाव अमृत स्टेशन बनाने का काम...अधिकारियों ने टीम के साथ किया निरीक्षण

अब जल्द शुरू होगा उन्नाव अमृत स्टेशन बनाने का काम, हुआ सर्वे

Unnao News: अब जल्द शुरू होगा उन्नाव अमृत स्टेशन बनाने का काम...अधिकारियों ने टीम के साथ किया निरीक्षण

उन्नाव, अमृत विचार। आखिरकार रेल अधिकारियों ने अमृत स्टेशन योजना के तहत चयनित उन्नाव रेलवे स्टेशन को नए सिरे से बनवाने की सुध ले ली है। मुख्य परियोजना प्रबंधन गति शक्ति नीरज कुमार टीम के साथ स्टेशन का मौका मुआयना करने आए। टीम में शामिल अभियंताओं ने स्टेशन परिसर का भ्रमण कर रेल मंत्रालय द्वार प्रस्तावित माडल को आकार देने को लेकर निरीक्षण किया। परियोजना प्रबंधक ने बताया कि मौके की स्थितियों के लिहाज से संशोधन करते हुए निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा। 

बीते साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली मौजूद रहकर सांसद साक्षी महाराज से विधायकों व भाजपा नेताओं की मौजूदगी में अमृत स्टेशन योजना का शिलान्यास कराया था। रेल मंडल में अयोध्या व अन्य कई स्टेशनों का योजना में चयन हुआ था। इसलिए श्रीराम मंदिर अयोध्या के लोकार्पण के मद्देनजर रेल अधिकारियों ने संबंधित स्टेशनों पर वरीयता से निर्माण कार्य कराया था। अब यहां भी स्टेशन का पुनर्निर्माण कार्य शुरू होना है।

स्टेशन भवन को अधिक सुविधापूर्ण तैयार किया जाना है, जिसके तहत यहां कैफेटेरिया व सभाकक्ष सहित अन्य निर्माण होने हैं। साथ ही यात्रियों को एक से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने को सुविधाजनक बनाने के लिए एक्सलेटर भी लगेगा। इसके अलावा यात्री प्रतिक्षालय सहित अन्य भवनों को अत्याधुनिक ढंग से तैयार किया जाना है। परियोजना प्रबंधक उन्नाव रेलवे स्टेशन पहुंचे।

उन्होंने स्थानीय अधिकारियों को साथ लेकर अपनी टीम के साथ पूरे स्टेशन परिसर का भ्रमण किया। इस दौरान अभियंताओं सहित परियोजना प्रबंधक ने मौजूद स्टेशन भवन, टिकट घर, आरक्षण काउंटर व वाहन स्टैंड को देखा। उन्होंने बताया कि रेल मंत्रालय की ओर से प्रस्तावित प्रारूप को आकार दिया जाना है। इसलिए मौके पर भूमि की उपलब्धता सहित अन्य चीजों को देखा है।

अब डीआरएम सहित अन्य उच्चाधिकारियों के साथ बैठक कर प्रस्तावित प्रारूप के अनुसार स्टेशन भवन व परिसर तैयार करने का निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा। निरीक्षण के दौरान रेलवे ट्रैक व सिविल वर्क देखने वाले अभियंता भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- Unnao News: दहेज के विवाहिता को जलाकर मारा था...कोर्ट ने पति को सुनाई आजीवन कारावास, सास बरी, जानें- पूरा मामला